कंगलू कुम्हार महाविद्यालय में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

छत्तीसगढ़

महाविद्यालयीन स्टाफ, कैम्प एंबेसडर एवं विद्यार्थियों ने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मयार्दा को बनाये रखने की ली शपथ

दुर्गुकोंदल । कंगलू कुम्हार शासकीय महाविद्यालय दुर्गूकोंदल में स्वीप “मतदाता जागरूकता अभियान” के तहत महाविद्यालयीन स्टाफ, कैम्प एंबेसडर एवं विद्यार्थियों ने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मयार्दा को बनाये रखने की ली शपथ । स्वीप नोडल अधिकारी (सहायक प्राध्यापक अर्थशास्त्र) के.एल. मंडावी ने छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है।
साथ ही अन्य जानकरी के रूप में मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सुधार करने, आधार को लिंक करने, ऑफलाइन/ ऑनलाइन मोबाईल एप “वोटर हेल्पलाइन” के माध्यम से कुछ सामान्य स्टेप्स फाॅलो करने जैसे – नवीन मतदाता बनने( 1 अक्टूबर 2023 को जिनकी आयु 18 वर्ष हो रही है वो भी) के लिए फार्म – 6 , आधार से मतदाता पहचान पत्र को जोड़ने के लिए फार्म – 6B , मृत/स्थायी रूप से स्थानांतरित मतदाताओं का नाम हटाने के लिए फार्म- 7 , साथ ही किसी प्रकार के संशोधन, स्थानांतरण, प्रतिस्थापन एवं दिव्यांग (PWD) मतदाताओं के मार्किंग के लिए फार्म- 8 भरने की जानकारी दी गई।
उक्त कार्यक्रम पर महाविद्यालय के प्राचार्य डी.एल. बढ़ाई, सहायक प्राध्यापक जी.आर. मंडावी, डी.एस. कांगे, याकूब टोप्पो, मंजू पुरबिया, भुपेंद्र सिंह ठाकुर, दिलीप कुमार ताम्रकार, हरिराम नेताम, समस्त काॅलेज स्टाफ व छात्र छात्राएं उपस्थित थे।