वात्सल्य भारत कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु वाराणसी जनपद के लिए प्रस्थान हुयी टीम

सोनभद्र,

सोनभद्र। जिलाधिकारी सोनभद्र चन्द्र विजय सिंह के निर्देश के क्रम में दिनांक 18 अगस्त 2023 को जनपद सोनभद्र से 110 समूह की महिलाएं (ड्राई राशन का कार्य करने वाली) वात्सल्य भारत कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु वाराणसी जनपद के लिए प्रस्थान की। उपायुक्त स्वत रोजगार एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी ने संयुक्त रूप से हरा झंडा दिखाकर कार्यक्रम हेतु समूह की महिलाओं को रवाना किया।

जिला प्रोवेशन अधिकार सुधांशु शेखर शर्मा द्वारा बताया गया कि भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय (एमडब्ल्यूसीडी) की ओर से एनसीपीसीआर के द्वारा एक दिवसीय संगोष्ठी ‘बाल संरक्षण बाल सुरक्षा और बाल कल्याण पर क्षेत्रीय संगोष्ठी’ का आयोजन किया गया है यह कार्यक्रम एक क्षेत्रीय कार्यक्रम है और इसमें राज्यों के साथ- साथ क्षेत्र के अन्य राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों के नागरिक समाज के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

संगोष्ठी में ​​माननीय मंत्री महिला एवं बाल विकास, भारत सरकार, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष एवं राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष/सदस्य आदि की उपस्थिति रहेगी। उपरोक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली महिलाओं के सहयोग के लिए जिला बाल संरक्षण इकाई सोनभद्र से ओ आर डब्ल्यू शेषमणि दुबे, सुधीर कुमार शर्मा परामर्शदाता एवं उपायुक्त स्वतः रोजगार कार्मिक उपस्थित रहे।