पत्रकार देवानंद और शहज़ादा के मामलों की जांचोपरांत कार्यवाई की मांग

0
80
Advertisement

पत्रकार देवानंद और शहज़ादा के मामलों की जांचोपरांत कार्यवाई की मांग

लातेहार।आज झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के संस्थापक शाहनवाज़ हसन के नेतृत्व में पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल एसपी लातेहार प्रशांत आनंद से मिलकर महुआडांड़ के पत्रकार देवानंद प्रसाद एवं मो शहज़ादा के मामलों की निष्पक्ष जांच उपरांत कार्यवाई की मांग की।एसपी लातेहार के समक्ष पत्रकार देवानंद प्रसाद ने पूरी घटना की जानकारी दी।संगठन के संस्थापक शाहनवाज हसन ने इस दौरान कहा कि पत्रकारों के साथ किसी भी प्रकार का मामला होने पर संगठन इस पर संज्ञान लेने से पूर्व पूरे मामले की रिपोर्ट स्थानीय पत्रकारों से लेता है, पत्रकार के ऊपर छिनतई और जातिसूचक गली को लेकर शिकायत दर्ज किया गया है, जिसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
एसपी लातेहार प्रशांत आनंद ने कहा कि यह मामला दो लोगों के बीच आपसी विवाद का है। जिसकी निष्पक्ष जांचोपरांत ही कोई कार्यवाई की जाएगी।
इससे पहले आज लातेहार जिला अध्यक्ष राजीव मिश्रा, ललन पांडेय, संजीव गिरी, सुरेंद्र गुप्ता, शमीम अख्तर, मो शकील, पारस यादव, शशिभूषण ,अमन कुमार,दिलीप कुमार एवं जिला के अन्य पत्रकारों के साथ पूरे मामले की समीक्षा रिपोर्ट जिला कमेटी द्वारा रखी गयी।जिला कमेटी ने एसपी को दिए गए आवेदन में लिखा है कि लातेहार जिले के महुआडांड़ प्रखंड के पत्रकार देवानंद प्रसाद पर इन दिनों कुछ लोगों के द्वारा लगातार महुआडांड़ थाना में आवेदन देकर विभिन्न मामलों में प्राथमिकी दर्ज करवाई जा रही है। किसी एक पत्रकार के विरुद्ध इस प्रकार लगातार चार चार मामले थाने में दर्ज किए गए हैं जिस से यह पूरी तरह स्पष्ट होता है कि पत्रकार के विरुद्ध गहरे साजिश कर षड्यंत्र रचा जारहा है।
महुआडांड़ के पत्रकार शहज़ादा के साथ आरक्षी के द्वारा मारपीट की घटना को भी संगठन ने गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाई की मांग की है।

Advertisement