ग्राउंड रिपोर्टिंग की खुली पोल, लोगों को गुमराह कर कहलवाया गया झूठ, जांच में सामने आया सच

महाराज गंज
Share News

लोकेशन– महराजगंज उत्तर प्रदेश

संवाददाता– सौरभ जायसवाल

जनपद महराजगंज के विकास खण्ड बृजमनगंज के ग्रामसभा मटिहनवा मे बिना सेनेटाईजेसन कराए 93550 रूपये पैमेंट कराने का आरोप प्रधान और प्रधान प्रतिनिधि के ऊपर लगाया गया था जिसमे प्रधान और प्रधान प्रतिनिधि ने बोला था इस मामले की जाँच जे लिए हम तैयार है। अगर सेनेटाईजेसन का कार्य नही हुआ होगा तो मै हर कार्यवाही के लिये तैयार हू मामले को संज्ञान मे लेते हुये जिलाधिकारी ने एक जाँच टीम का गठन कर मामले की जाँच करने को बोला जिसमे वृहस्पतिवार को एडीपीआरओ नित्यानंद और उनकी टीम ने ग्राम सभा मटिहनवा के लगभग हर टोले पर जाके जमीनी स्तर पर ग्रामीणों से मुलाकात करके पूछताछ किया तो सब लोगों ने बोला कि सेनेटाईजेसन हुआ है गाड़ी आई थी रोड़ पे छिडकाव करते हुये जा रही थी तभी बहुत जोर से बारिश आ गयी लेकिन फिर दूसरे दिन गाड़ी आई और सेनेटाईजेसन किया।
कुछ दिनों पूर्व कुछ तथाकथित मीडियाकर्मियों ने जीरो ग्राउंड रिपोर्टिंग का ढिढोरा पिट कर खुद मनगढ़ंत कहानी बना कर लोगों से कहलवा था। उसका खुलासा ग्रामीणों ने जांच अधिकारी के सामने किया। जिन लोगों ने ब्यान दिया था की नही हुआ है वो सब भी अपने ब्यान से मुकर गये किसी ने कहा की हमको पता नही था बाद मे हमारे बच्चो ने बताया। तो कुछ लोगों ने कहा की हमसे दबाव मे ब्यान लिया गया। हमे पता नही था की ये हमारे प्रधान के खिलाफ राजनीतिक साजिश की जा रही है हम अपनी गलती स्वीकार करते हुये माफी मांगते है।
इसके बाद अंत मे जब जाँच अधिकारी ए डी पी आर ओ नित्यानंद से पूछा गया की आप कितने संतुष्ट है जाँच से तो उन्होंने बोला की इस जाँच से हम संतुष्ट है सब लोगों ने बोला है की सेनेटाईजेसन हुआ है और प्रधान तथा प्रधान प्रतिनिधि के खिलाफ कुछ लोग साजिश करके उनकी छवि को खराब करना चाहते है।