उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने जनपद में 223.81 करोड़ रूपये की 159 परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास

0
10
Advertisement

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रतापुर चौराहा गोपाल सरस्वती विद्या मंदिर में  लोक निर्माण विभाग/राजकीय निर्माण निगम/सेतु निगम की कुल 159 परियोजनाओं का विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। तदोपरान्त पार्टी पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के साथ ही प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता भी की।

लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में जिला स्तरीय विभागीय बैठक की इसके अलावा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायबरेली में हिन्दी दिवस पखवाड़े के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि रूप में बंटन दबाकर व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम शुभारम्भ किया। सायं 5 बजे पटेल नगर कालोनी बछरावां विधायक राम नरेश रावत के आवास पर गये जहां विधायक व अन्य गणमान्यजनों के साथ वार्ता की।  

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रतापुर चैराहा गोपाल सरस्वती विद्या मन्दिर में  लोक निर्माण विभाग/राजकीय निर्माण निगम/सेतु निगम की कुल 159 परियोजनाओं का विभिन्न परियोजनाओं जिसकी कुल लागत 223.81 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास बटन दबाकर किया गया। जिसमे जनपद की 32 मार्गो एवं सेतुओं (लघु) 03 परियोजनाओं कुल लागत 17.57 करोड़ के कार्यो का लोकार्पण इसी प्रकार 116 मार्गों तथा 08 सेतुओं (लघु) परियोजनाओं कुल लागत 206.24 करोड़ शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा सई नदी के पुलों का निर्माण भी शामिल किया गया है।

उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता से कहा कि शीघ्र ही नदियों के सेतुओं की कार्य योजना आकलन रिपोर्ट दें ताकि उसे शीघ्र बनाया जा सके। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों की हितेषी है जो सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मूलमंत्र को लेकर सभी के सुख समृद्धि विकास के साथ ही प्रदेश का चैमुखी विकास की ओर बढ़ रही है।

प्रदेश सरकार गरीबों व अमीरों व सभी के साथ एक सामान्य व्यवहार कर रही है तथा गरीबों का विकास बढ़ चढ़ कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गुडा गर्दी का खातमा कानून का राज्य स्थापित करने के साथ ही प्रदेश व समाज के चौमुखी विकास की ओर अग्रसर कर रही है।

Advertisement