आगामी 11 एवं 12 दिसम्बर को जिले के सभी इण्टर कालेज में कोविड-19 टीकाकरण का कैम्प आयोजित किया जायेंगा

बस्ती
Share News

शमसुलहक खान की रिपोर्ट*

*आगामी 11 एवं 12 दिसम्बर को जिले के सभी इण्टर कालेज में कोविड-19 टीकाकरण का कैम्प आयोजित किया जायेंगा*

बस्ती – आगामी 11 एवं 12 दिसम्बर को जिले के सभी इण्टर कालेज में कोविड-19 टीकाकरण का कैम्प आयोजित किया जायेंगा तथा अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जायेंगा। उक्त निर्देश जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने दिये है। वे कलेक्टेªट सभाकक्ष में कोविड-19 वैक्सीनेशन के संबंध में विद्यालयों के प्रधानाचार्यो/प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रही थी। बैठक में उन्होने डीआईओएस को निर्देश दिया कि सभी विद्यालयों मंे टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों एंव उनके अभिभावको की सूची तैयार की जायेंगी। उसमें कोविशील्ड तथा कोवैक्सीन टीकाकरण वाले व्यक्तियों का अलग-अलग सूचना दर्ज होनी चाहिए। 
उन्होने निर्देश दिया कि सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य/प्रतिनिधि 09 दिसम्बर को इस संबंध में आयोजित बैठक में समस्त सूचनाओं के साथ प्रतिभाग करेंगे, जिससे वैक्सीनेशन को सफल बनाया जा सकें। उन्होने कहा कि शतप्रतिशत टीकाकरण कराना हमारा लक्ष्य है। इसमें सभी की सहभागिता अनिवार्य है। उन्होने बताया कि जिले में 16 जनवरी से 45 वर्ष आयु के अब तक 901098 लोगों का टीकाकरण कराया गया है। इसी प्रकार 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को 17 मई से अब तक 1112468 लोगों का टीकाकरण कराया गया है। अभी भी बहुत से लोग टीकाकरण से वंचित है।
उन्होने कहा कि कोविड-19 के नयी लहर ओमीक्रोन भारत में प्रवेश कर गया है। कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण एक मात्र सुरक्षित उपाय है। इस लिए 18 वर्ष आयु के ऊपर सभी व्यक्तियों को टीका लगवाया जाना आवश्यक है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैम्प आयोजित किए जा रहे है। 11 एवं 12 दिसम्बर को सभी इण्टर कालेज में कैम्प आयोजित होंगे, जहॉ पर लोग टीका लगवा सकंेगे।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि टीकाकरण के साथ ही मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम भी सभी विद्यालयों को कराना हैै। प्रधानाचार्यगण मतदाता बनाने के साथ ही सेल्फी प्वांइन्ट, नुक्कड नाटक, आलेख, वाद-विवाद प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कराकर लोगों को जागरूक करें, जिससे आगामी निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान हो सकें। बैठक में डीआईओएस डीएस यादव, बीएसए जगदीश शुक्ल सहित  विद्यालयों के प्रधानाचार्य/प्रतिनिधि उपस्थित रहें।