भारी बारिश और ठंड के बीच मंत्री नन्दी का सफल आगाज प्रदेश के 75 जनपदों से बड़ी संख्या में व्यापारी और वैश्य समाज के लोग पहुंचे कानपुर… प्रयागराज डिविजन उत्तर प्रदेश शिशिर गुप्ता मंडल ब्यूरो चीफ

उत्तर प्रदेश प्रयागराज प्रयागराज मंडल
Share News

भारी बारिश और ठंड के बीच मंत्री नन्दी का सफल आगाज

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का व्यापारियों ने किया अभिनंदन

व्यापारियों की बदौलत देश में लग सकी 150 करोड़ वैक्सीन:पीयूष गोयल

प्रदेश के 75 जनपदों से बड़ी संख्या में व्यापारी और वैश्य समाज के लोग पहुंचे कानपुर

कानपुर को हाईवे से जोड़ने वाली सभी सड़कें दिन भर रही जाम

खराब मौसम के बाद भी दो लाख से अधिक व्यापारी आगाज में हुए शामिल

खराब मौसम, बारिश और ठंड के बीच इतिहास रचते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व वैश्य समाज के नेता एवं व्यापारी नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कानपुर की धरती पर आगाज 2022 का आयोजन किया। जो पूरी तरह सफल रहा, जिसमें प्रदेश के सभी जनपदों से आए वैश्य समाज के लोग पूरे जोश व उत्साह के साथ शामिल हुए।
एकता के महापर्व आगाज 2022 के मुख्य अतिथि केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का मंत्री नन्दी के साथ ही व्यापारियों ने जोरदार स्वागत एवं अभिनंदन किया।
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि व्यापारी इस देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और उन्हीं की बदौलत देश में कोरोना की 150 करोड़ वैक्सीन लग सकी है।

पूरे प्रदेश से एकत्र हुए व्यापारियों के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि व्यापारियों की बदौलत ही केंद्र सरकार आगे भी भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। कोरोना में व्यापारियों ने घर-घर तक भोजन पहुंचाया जिसकी वजह से कोई भूखा नहीं रहा।
उन्होंने कहा कि व्यापारियों ने जीएसटी व आयकर में जो टैक्स भरा, उसकी वजह से आयुष्मान योजना में लोगों का इलाज हो रहा है। कोरोना में अब तक देश में जो 150 करोड़ वैक्सीन लगी हैं, उसके पीछे भी व्यापारियों का बड़ा योगदान है। व्यापारियों की वजह से ही देश में महिलाओं को गैस कनेक्शन मिले, घरों में शौचालय मिला।

बारिश के बीच अपने भाषण में उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में उद्योग व्यापार जो तेज गति से चल रहा है और राम मंदिर का निर्माण का निर्माण हो रहा है वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वजह से है। हम इसी तरह आगे भी तेजी से विकास करेंगे। व्यापारी इस बात को देखें कि 2017 से पहले प्रदेश की क्या स्थिति थी और आज क्या स्थिति है। विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसकी सहयोगी दलों की अभूतपूर्व विजय होगी और डबल इंजन नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार से विकास देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमें हर समाज को साथ लेकर सबके विकास के साथ आगे बढ़ना है।

एकता के महापर्व आगाज 2022 कार्यक्रम के आयोजक और प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि व्यापारियों की बदौलत ही 2014 के लोकसभा चुनाव में 90 फीसद से ज्यादा सीटें जीते थे। उस समय कभी मुंबई, कभी दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी में बम विस्फोट होते थे। पाकिस्तानी भारतीय सैनिकों के शीश काटकर ले जाते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के बाद पूरी तस्वीर ही बदल गई।

कार्यक्रम में प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, राज्यसभा सदस्य डॉक्टर अनिल जैन, महापौर प्रमिला पांडेय, प्रयागराज की महापौर अभिलाषा नंदी, विधान परिषद सदस्य सलिल विश्नोई, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता, अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गर्ग जी, विधायक सुरेंद्र मैथानी, महेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

व्यापारी और कारोबार को सरकार ने दी सुरक्षा- नंदी
काबीना मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी का कहना है कि देश के सामने जब भी संकट आया भामाशाहों के वंशजों ने तन, मन, धन सब अर्पित कर दिया। कई सियासी दलों ने सत्ता हथियाने के लिए व्यापारियों का साथ लिया लेकिन, सत्ता मिलने के बाद सबसे ज्यादा उत्पीड़न व्यापारियों का ही किया। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में गठित भाजपा सरकार ने यह परंपरा तोड़ी। व्यापारियों का सम्मान के साथ कारोबार करने का अवसर दिया। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई का कमाल है जो कोई व्यापारी का उत्पीड़न नहीं कर सकता। व्यापारियों के साथ अगर किसी ने गलत करने की कोशिश की तब सरकार ने अपराधियों को दंडित किया। सरकार ने ऐसे मौके पर हमेशा व्यापारियों का साथ दिया। सरकार का संकल्प है कि देश एवं प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देने वाले समाज की हर कीमत पर सुरक्षा होगी।

सभी महत्वपूर्ण व्यापारी संगठन आगाज में रहे शामिल
समर्थन करने वालों में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के विनीत शारदा, वैश्य समाज अजय केसरी, वैश्य एकता परिषद सुमंत गुप्ता, इंटरनेट वैश्य फेडरेशन आशोक अग्रवाल, राष्ट्रीय अघ्यक्ष नीरज वोरा, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन नटवर गोयल, अखिल भरतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा पदुम जायसवाल, अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य महासभा किशन केसरवानी, अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य समाज सुभाष केसरवानी, अखिल भारतीय अग्रहरि वैश्य समाज सुरेश अग्रहरि, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन गोपाल सरन गर्ग दिल्ली, अखिल भारतीय महेश्वरी महासभा, अखिल भारतीय खंडेलवाल वैश्य महासभा, श्रीअखिल भरतीय कान्यकुंज भोजवाल महासभा सुभाष गुप्ता, अखिल भारतीय श्रीवैश्य बारह सैनी महासभा, भारतीय उद्योग व्यापार मंडल रविकांत गर्ग, वैश्य समाज महिला श्रीमती लीना सिंघल, अखिल भारतीय कान्यकुब्ज वैश्य हलवाई मोदनवाल महासभा, भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा, उप्र स्वर्णकार संघ ने अपना समर्थन दिया है।

जो राम को लाए हैं, हम उनको लायेंगे
हिंदुत्ववादी गीतों से युवाओं के दिल पर राज करने वाले गायक कन्हैया लाल मित्तल भी समारोह में मौजूद रहे। जिन्होंने अपने सबसे चर्चित गाना “जो राम को लाए हैं, हम उनको लाए हैं” सुनाकर समारोह में मौजूद लोगों में जबरदस्त उत्साह भर दिया। साधो बंद के सदस्यों ने भी कार्यक्रम में जोरदार प्रस्तुति दी।

700 किलोमीटर दूर से भी आए व्यापारी
आगाज 2022 को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद, दिल्ली से लेकर, बलिया, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, सोनभद्र के साथ ही सीतापुर , उन्नाव, औरैया, बहराइच से लेकर प्रयागराज से बड़ी संख्या में लोग एक दिन पहले रात में ही पहुंच गए थे।