जैतपुर की खटकियाना मुहाल में विद्युत शार्ट सर्किट से एक घर में लगी आग

अन्य समाचार
Share News

जैतपुर की खटकियाना मुहाल में विद्युत शार्ट सर्किट से एक घर में लगी आग
लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ खाक
गुरुवार को जैतपुर के खटकियाना मुहाल में सुबह करीब 10:30 बजे बिजली के शार्ट सर्किट से मकान के अंदर बने कमरे में आग लग गई ।
देखते ही देखते आग ने मकान के अन्य कमरों को भी अपनी चपेट में ले लिया । घर में रखा गृहस्थी का सामान सहित अन्य वस्तुएं धू-धू कर जलने लगी । गृह स्वामी ने आनन-फानन में फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी । लेकिन फायर बिग्रेड के आने से पहले पड़ोसियों की मदद से आग पे काबू का पाया गया और घर में रखा अन्य सामान आग की चपेट में आने से बच गया ।
लोगों ने बताया घटना के समय घर के पुरुष काम धंधे के लिए बाहर निकल गए थे और महिलाएं घर के बाहर बने मैदान में धूप में बैठी हुई थी । आग लगने के करीब 1 घंटे बाद घर से निकलती आग की लपटें देखकर चीख-पुकार मच गई और चीख-पुकार सुनकर लोग इकट्ठे हो गए और घर के आसपास लगे टुल्लू पंप और समरसेबल से आग पर किसी तरह काबू पाया । चौकी प्रभारी एसआई देवेंद्र कुमार ओझा ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल का जायजा लिया और लेखपाल को सूचना दी ।
ग्रह स्वामी जितेंद्र कुमार ठगेले ने बताया आग लगने से घर में रखे जेवरात व गृहस्थी का सामान सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए हैं । आग लगने से लगभग 5 से 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ है । पीड़ित ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

मानवाधिकार मीडिया से ए.के अनुरागी डिप्टी ब्यूरों चीफ महोबा के साथ अकील खान की रिपोर्ट