नागरिक सुरक्षा विभाग द्वारा चलाये जा रहे 05 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन – अभिषेक गुप्ता

उत्तर प्रदेश प्रयागराज प्रयागराज मंडल
Share News

नागरिक सुरक्षा विभाग द्वारा चलाये जा रहे 05 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन

मुख्य विकास अधिकारी ने माघ मेला-2022 एवं गणतंत्र दिवस की परेड में सम्मिलित स्वयं सेवकों को प्रशस्ति प्रत्र प्रदान कर किया सम्मानित

मुख्य विकास अधिकारी ने प्रशिक्षण का सदुपयोग कर देश व समाज की सेवा के लिये सदैव तत्पर रहने का किया आहवाहन

   उप नियंत्रक, नागरिक सुरक्षा श्री नरेन्द्र शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत हवाई हमले/आपदा के दौरान बचाव हेतु नागरिक सुरक्षा विभाग द्वारा चलाये जा रहे 05 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुक्रवार को विकास भवन स्थित सरस केन्द्र में समापन हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों का स्वागत चीफ वार्डन, डि0चीफ वार्डन व उपनियंत्रक द्वारा बुके एवं स्मृति चिन्ह भेट कर किया गया। तत्पश्चात् प्रशिक्षण अवधि में किये गये कार्यों का प्रेजेंटेशन दिया गया।
    समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि द्वारा माघ मेला-2022 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तथा पुलिस लाइन में आयोजित गणतंत्र दिवस की परेड में सम्मिलित स्वयंसेवकों को प्रशस्ति प्रत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सी0ओ0 कर्नलगंज श्री चैहान द्वारा नागरिक सुरक्षा के वार्डन पदाधिकारियों के किये जा रहे सराहनीय कार्यों के साथ-साथ उम्मीद किया कि उक्त प्रशिक्षण प्राप्त करने से स्वयंसेवकों की प्रतिभा को और निखरने का अवसर प्राप्त होगा।
    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि उन्होंने प्रयागराज जनपद में पहली बार सिविल डिफेंस को इतना ऐक्टिव देखा है। साथ ही एन0डी0आर0एफ0 से प्राप्त प्रशिक्षण का सदुपयोग कर देश व समाज की सेवा के लिये सदैव तत्पर रहने का आहवाहन किया। उपनियंत्रक श्री नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस प्रशिक्षण के माध्यम से नागरिक सुरक्षा विभाग किसी भी हवाई हमले अथवा आपदा में प्रशासन को सहयोग करने में शांतिकाल में स्थानीय महत्व के कार्यों के साथ-साथ अहम भूमिका रखता है। चीफ वार्डन श्री अनिल कुमार द्वारा अपने उद्बोधन में नागरिक सुरक्षा, प्रयागराज की विभिन्न सामरिक महत्व के कार्यक्रमों में प्रतिभाग की चर्चा करते हुये प्रसन्नता व्यक्त की व चलाये गये प्रशिक्षण कीे निरंतरता बनाये रखने का आश्वासन दिया। डिप्टी चीफ वार्डन श्री सादिक हुसैन सिदद्ीकी ने उक्त समापन कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथिगण एवं वार्डन/स्वयंसेवकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये प्राप्त प्रशिक्षण का उपयोग अपने निजी जीवन के साथ-साथ दूसरों के साथ भी साझा करने पर बल दिया। कार्यक्रम का सकुशल संचालन श्री रौनक गुप्ता द्वारा किया गया। उक्त कार्यक्रम में लगभग 200 वार्डन/स्वयंसेवको ने प्रतिभाग किया।  
      इस अवसर पर वरिष्ठ सहायक उपनियंत्रक श्री राकेश तिवारी, चीफ वार्डन श्री अनिल कुमार, डिप्टी चीफ वार्डन श्री सादिक हुसैन सिददीकी सहित प्रखण्डों के डिवीजनल/डि0 डिवीजनल वार्डन, आई0सी0ओ0, स्टाफ आफीसर, पोस्ट वार्डन, सेक्टर वार्डन सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।