धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव फोटो!

बस्ती
Share News

*शमसुलहक खान की रिपोर्ट*

*धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव फोटो!*

कप्तानगंज बस्ती। कप्तानगंज के पिकौरा सानी स्थिति केंद्रीय कार्यालय इंदिरा चैरिटेबल सोसायटी इंदिरा भवन पर मंगलवार की दोपहर बाद भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के अवसर पर विद्वानों की मौजूदगी में विधिवत पूजन अर्चन और हवन किया गया। भगवान
परशुराम का जन्म वैशाख मास की शुक्ल तृतीया को हुआ था। इस दिन अक्षय तृतीया भी मनाई जाती है। अक्षय तृतीया के दिन जन्म लेने के कारण भगवान परशुराम की शक्ति की क्षति नहीं होती थी। मौजूद लोगों ने भगवान परशुराम की मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन पूजन अर्चन किया।

कार्यक्रम के अतिथि  पूर्व निजी सचिव राज्यसभा सांसद नई दिल्ली अजय कुमार पांडे ने कहा कि परशुराम भगवान विष्णु के छठे अवतार थे। महर्षि वेदव्यास, राजा बलि, हनुमान, विभीषण, कृपाचार्य, ऋषि मार्कडेय सहित उन आठ अमर किरदारों में उनकी गिनती होती है, जिन्हें कलियुग तक अमर माना जाता है। राष्ट्रीय युवा संघ के अध्यक्ष कुलदीप तिवारी ने कहा कि भगवान परशुराम के बचपन का नाम राम भी माना जाता है। इनके बचपन में उन्हें राम कहकर बुलाते थे। इनके चार भाई थे। प्रमोद ओझा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को समाज के लिए काम करना चाहिए। भगवान परशुराम के पद चिह्नों में चलते हुए मांस-मदिरा व नशा से कोसों दूर रहें।इस अवसर पर रबि तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।