जनशिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं- प्रयागराज से अभिषेक गुप्ता

उत्तर प्रदेश प्रयागराज प्रयागराज मंडल
Share News


जनशिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं- प्रयागराज से अभिषेक गुप्ता
जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को सोरांव तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर शिकायतों को सुनते हुए जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों के गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनशिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरती जाये। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ तो किया ही जाये साथ ही साथ शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट भी होना चाहिए।
इस अवसर पर कुल 325 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आज ही अपने विभागों से सम्बंधित शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करते हुए निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने सचेत करते हुए कहा है कि प्रत्येक दशा में शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय-सीमा में अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कर लिया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं होगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सरकारी जमीन कों तलाबो में दर्ज किये जाने, ट्यूवेल आपरेटर की लापरवाही तथा चकरोड, नाली तथा पुलिस से सम्बन्धित मामले मुख्य रहे, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर जाकर निस्तारित किये जाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सोरांव डा0 कंचन, मुख्य चिकित्साधिकारी श्री नानक शरण, डीडीओ श्री ए0के0 मौर्या सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।