घूसखोर लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

रायबरेली
Share News
  • लेखपाल को घूस लेना पड़ा महंगा
  • एंटी करप्शन टीम ने ₹5000 घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में घूसखोरों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को पैमाइश के नाम पर पांच हजार रुपये घूस लेते एक लेखपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लेखपाल एक व्यक्ति को पिछले तीन माह से परेशान कर रहा था। जिले में पिछले महीने एसडीएम के अहलमद को एंटीकरप्शन टीम ने गिरफ्तार किया था। वही मंगलवार को एंटीकरप्शन टीम ने आरोपी लेखपाल को हिरासत में लेकर गुरबक्शगंज थाने में पूछताछ के साथ ही कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

बता दें कि लालगंज तहसील क्षेत्र के थाना सरेनी की जमीन की पैमाईश करने के नाम पर शिकायत कर्ता राजेश यादव निवासी पूरे नवल लेखपाल मनीष कुमार से निवेदन कर रहे थे लेकिन लेखपाल द्वारा लगातार पैसे की डिमांड की जा रही थी। परंतु शिकायतकर्ता राजेश यादव पैसा देने में असमर्थ था। जिसकी शिकायत पीड़ित ने एंटीकरप्शन लखनऊ में किया।

लेखपाल ने लालगंज तहसील में पैमाईश करने के नाम पर पांच हजार रुपये रिश्वत ले लिया। जिसके बाद घुसखोर सेमरी लेखपाल मनीष कुमार पुत्र राम प्रसाद निवासी जगतपुर भिजकौरा थाना लालगंज जनपद रायबरेली को रंगे हाथो एंटी करप्शन टीम लखनऊ ने गिरफ्तार कर गुरबक्शगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में नूरुल हुदा खान, राकेश सिंह, नंदकिशोर मृतुंज्य कुमार मिश्र, हेड कांस्टेबल अभिषेक त्रिपाठी राजेश प्रताप सिंह, विश्वनाथ सिंह मौजूद रहे।