डी ए वी परासी में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

उत्तर प्रदेश सोनभद्र,

डी ए वी परासी में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

जिला संवाददाता संतोष कुमार रजक सोनभद्र

सोनभद्र। ‘योगः कर्मसु कौशलं’ उक्ति को सार्थक बनाने के उद्देश्य से 21 जून 2023 को डी ए वी परासी में योग दिवस हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया। इस महत्त्वपूर्ण आयोजन का शुभारंभ विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक व शिक्षिका आदेश कुमार चित्रांशी और श्रीमती शिखा मिश्रा के हाथों प्राचार्या श्रीमती पुष्पांजलि साहू को पुष्पगुच्छ देने से हुआ।

इस अवसर पर छात्र कार्यकारिणी परिषद के सभी सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर विशेष पर प्राचार्या ने विद्यालय के सभी शिक्षकों,शिक्षिकाओं और उपस्थित बच्चों को न केवल योग की महत्ता एवं उसकी उपादेयता से रूबरू कराया बल्कि सभी को इसे अपने दैनिक जीवन में अनिवार्य रूप से अंगीकार करने की प्रेरक सीख दी।

तत्पश्चात विद्यालय के योग शिक्षक गिरीश कुमार मिश्र ने सभी को स्वस्थ रहने के लिए अनिवार्य योगासनों का महत्त्व बताते हुए लाभकारी आसनों एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त शिक्षण एवं शिक्षणेतर कर्मचारी उपस्थित थे।

इस आयोजन को सफ़ल बनाने में विद्यालय के शिक्षक अमरेश रंजन ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहाँ ध्यातव्य हो कि ककरी परियोजना द्वारा आयोजित किए गए योग दिवस के कार्यक्रम में विद्यालय के 10 शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा 20 बच्चों ने प्रतिभाग किया।

और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय,ओबरा द्वारा आयोजित एन सी सी कैडेटों के लिए आयोजित विशेष कार्यक्रम में विद्यालय की ओर से 13 कैडेटों समेत विद्यालय के एन सी सी प्रभारी सुब्रत रंजन दास एवं अनीता सिंह ने प्रतिभाग किया।

2 thoughts on “डी ए वी परासी में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *