झांसी महानगर: मेडिकल कॉलेज झांसी में डॉक्टर सुशीला खर्कवाल का भावपूर्ण रहा सेवानिवृत्ति का समारोह

प्रमुख समाचार

झांसी 30 जून 2023

झांसी आज दिनांक 30 जून 2023 को डॉ सुशीला खर्कवाल ने अपनी 65 वर्ष की अधिवक्ता आयु पूर्ण करने के पश्चात आज रानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में अपने पद से सेवानिवृत्त हो गई।
आज मेडिकल कॉलेज झांसी के सभागार में डॉक्टर मयंक प्रधानाचार्य द्वारा डॉ सुशीला खर्कवाल को शॉल एवं माला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया इस अवसर पर डॉ मयंक सिंह अंशुल जैन डॉक्टर सुधीर कुमार डॉक्टर नितिन अग्रवाल डॉक्टर सुनीता राठौर एवं डॉक्टर सचिन माहौर आदि सभी ने माला एवं बुके देकर उनको अग्रिम जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं दी इस अवसर पर सभी ने अपने अपने उनके साथ कार्यकाल में किए गए कार्यों को सराहा और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और बताया कि किस तरह उनके मार्गदर्शन में उन्होंने अपने जीवन में सभी को कुछ ना कुछ सिखाया उनके द्वारा पढ़ाए हुए स्टूडेंट्स आज कई जगह पर डॉक्टर व अपने-अपने स्पेशलिस्ट बनकर समाज की लोगों को इलाज देकर उनके दी गई शिक्षा का सदुपयोग करते हुए जीवन में आगे बढ़ रहे हैं डॉ अशोक शर्मा ने बताया कि किस तरह उन्होंने घर और चिकित्सा के क्षेत्र में अपना नाम बनाया और जीवन भर उन्हें कुछ बोलने का मौका ही नहीं दिया इस पर सभी लोगों ने शर्मा जी के इस बात पर डॉक्टर सुशीला के सरल स्वभाव को होना बताया । उनके साथ काम करते हुए संपर्क में जो भी आया सभी ने उनके सरल स्वभाव और उनके गुणों की तारीफ की कि किस प्रकार उन्होंने सबको साथ लेकर अपने कीमती समय बिताया जो कि हमेशा याद रखा जाएगा। इसी क्रम में डॉ सीपी अग्रवाल ने उन्हें अति मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव का होना बताया वही डॉ मनु वा dr गौतम ने उन्हें कर्तव्यनिष्ठ बताया डॉ सुरभि ने उन्हें अपने समय के पाबंद के बारे में बताया कि किस प्रकार वह अपने कार्य में समय समय का कितना ध्यान रखते थे अपने सभी कार्य को समय पर करने के लिए वह हमेशा जाने जाती रहेगी।
इस विदाई समारोह को भव्य बनाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम के उनके छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया और डॉ श्री सुशीला को भावपूर्ण विदाई देते हुए उनके अश्रुपूर्ण विदाई दी।

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज रानी लक्ष्मीबाई के सभी विभाग के अध्यक्ष एवं सभी चिकित्सक मौजूद थे उन सभी ने उनकी अग्रिम भविष्य की शुभकामनाएं दी चिकित्सा शिक्षकों वा रेजिडेंट डॉक्टरों एवं नर्सेज कर्मचारियों से यह ऑडिटोरियम भरा हुआ था सभी की आंखों में आंसू थे सभी का मन उदास था कि किस प्रकार हमको उन्होंने अपने एक परिवार की तरह समझा सभी को साथ लेकर चला हम तो dr सुशीला मैडम ने सभी का इस सफर में साथ देने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डॉ सीपी अग्रवाल डॉक्टर अशोक शर्मा प्रधानाचार्य डॉ मयंक सिंह dr निपुण dr अंशुल जैन,dr nutan अग्रवाल ,dr संजना शर्मा सहित मेडिकल कॉलेज का समस्त स्टाफ मोजूद रहा।

टीम मानवाधिकार मीडिया से मंडल ब्यूरो चीफ आनंद चावला के साथ मुर्तजा बेग की रिपोर्ट झांसी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *