महिला ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, उच्चाधिकारियो से न्याय की गुहार

लखनऊ
  • क्या महिला के साथ बिजली विभाग ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, जाने क्या है हकीकत….
  • सदैव अपने उल्टा सीधा कारनामों से बिजली विभाग चर्चा मे रहता है अब फिर एक नया कारनामा

लखनऊ। बिजली विभाग के तमाम कारनामे आपने सुने होंगे उनमे से एक ऐसा ही चर्चित कारनामा लखनऊ परिक्षेत्र में उजागर हुआ जहां कटिया चेकिंग के नाम पर महिला से अभद्रता छेड़खानी का मामला उजागर हुआ है। फिर सभी बचते बचाते नजर आ रहे है वही महिला ने पुलिस सहित उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की है फिलहाल अभी मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि लखनऊ क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता सुनीता दीक्षित पत्नी स्व0 मुन्ना लाल निवासिनी तपोवन नगर नियर दी मॉडल पब्लिक इण्टर कालेज लखनऊ की मूल निवासिनी है उन्होंने शिकायती पत्र मे बताया कि प्रार्थिनी दिनांक 25.06.2023 को शाम 7:30 बजे घर पर अकेली थी, नहा रही थी तभी बिजली कर्मचारी हेमराज मौर्या, शिव प्रकाश तिवारी और नीरज अचानक मेरे घर में घुसकर वीडियो बनाने लगा प्रार्थिनी बाथरुम में नहा रही थी।

मना करने पर नहीं माने और बाथरूम का दरवाजा धक्का मार कर खोल दिया, मैं निवस्त्र थी मुझे देखकर हाथ पकड़ कर खीचने लगे, बिजली विभाग के तीनों कर्मचारी ने मेरे साथ बदसलूखी की, बिजली चेकिंग के नाम पर मुझे एक रात सोने को कहा और 40,000 रुपये की मांग की। प्रार्थिनी के घर का पूरा वीडियो बना कर ले गए।

प्रार्थिनी ने चौकी पर भी शिकायत की लेकिन
एफ0आई0आर0 दर्ज नही की गयी। पीड़िता का कहना है कि थाना सरोजनी नगर थाने के बार-बार चक्कर काटने पड़ रहे है वही थाने पहुँची तथा वहाँ पर एक पुलिस वाली से कहाँ कि हमको हमारी एफ0आई0आर0 की कॉपी दे दो उन लोगों ने कहा तुम्हारी एफ0आई0आर0 नही लिखी जायेगी। जाओ बिजली विभाग वालों से सुलह समझौता कर लो।

उसके बाद कहा भाग जाओ थोडी देर बाद घर पहुँची
उसके थोड़ी देर बाद बिजली विभाग का जेई राजकुमार यादव नादरगंज पावर हाउस मेरे घर पहुँचे और धमकी देने लगे कि सुलह कर लो नही तो तुमको तुम्हारे बच्चों को जेल भिजवा दूँगा। अभी मेरी ताकत को नही जानती हो मेरे पहुँच कहा तक है तुम्हारी बिजली भी कटवा दूँगा दोबारा कनेक्शन नहीं ले पाओगी तुमको अभी मौका दे रहा हूँ अभी समझ लो वरना बाद में पछताओगी।
हाथ जोड़ कर माफी मांगोगी बाद में माफ नहीं करूंगा अभी जा रहा हूँ।

कल मैं फिर आऊंगा एक दिन का मौका दे रहा हूँ जहाँ जाना हो चली जाओ मेरा कुछ नहीं कर सकती। फिर हाल मामले मे क्या सच्चाई है क्या वाकई सम्बन्धित विभाग ने महिला के ऐसी हरकते की यह सभी जाँच के विषय है। पीड़िता ने थाने सहित उच्चाधिकारियो से शिकायत की है। एक हफ्ते से पीड़िता थाने चौकी के चक्कर काट रही किन्तु पुलिस ने अबतक मुकदमा दर्ज नही किया है। अब इस मामले मे पुलिस व उच्चाधिकारी क्या कार्यवाही करते है यह तो समय तय करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *