आकर्षक परिधानों में सुसज्जित नौनिहालों ने पर्यावरण संरक्षण हेतु डीएवी परासी में मनाया ग्रीन-डे

उत्तर प्रदेश सोनभद्र,

आकर्षक परिधानों में सुसज्जित नौनिहालों ने पर्यावरण संरक्षण हेतु डीएवी परासी में मनाया ग्रीन-डे

जिला संवाददाता संतोष कुमार रजक सोनभद्र

सोनभद्र। ‘वृक्ष धरा के श्रृंगार है,ये धरती के उपहार है।’ इस उक्ति को सार्थक बनाने के उद्देश्य से 7 जुलाई 2023 को डीएवी परासी में एलकेजी कक्षा के बच्चों द्वारा ग्रीन-डे मनाया गया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ ककरी परियोजना की प्रथम महिला एवं अध्यक्षा महिला मंडल,ककरी परियोजना श्रीमती निधि खुल्बे के फीता काटने से हुआ। इस अवसर विशेष पर नन्हें-मुन्ने बच्चों के द्वारा प्रस्तुत कविता पाठ और चित्रात्मक गतिविधिपूर्ण अभिनय कला ने सबका मन मोह लिया।

इस गतिविधि में प्राचार्या समेत मुख्यातिथि ने भी भाग लिया। बच्चे हरे रंग के प्राकृतिक परिधानों में सुसज्जित होकर आकर्षक और मनोहारी लग रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं,इन्हें उचित माहौल और मार्गदर्शन देकर एक होनहार नागरिक बनाया जा सकता है।

प्राचार्या के निर्देशन में विद्यालय में पठन-पाठन के माहौल के शिक्षानुकूल होने की प्रशंसा करते हुए मुख्य अतिथि ने बच्चों को सभी जीवों को उचित प्यार-दुलार देने को कहा और अपने आस-पास साफ़-सफाई रखते हुए धरा को हरा-भरा बनाने का संकल्प लेने की प्रेरणा दी।

अपने उद्बोधन में प्राचार्या ने मुख्यातिथि को धन्यवाद देते हुए उनसे समय-समय पर ऐसे ही पधारकर विद्यालयी टीम को उत्साहित करने हेतु सादर अनुरोध किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका और कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती मंजू पांडेय ने किया। कार्यक्रम के सफल संचालन में प्रवीण कुमार, कृष्ण छिल्लर, विशाल त्रिपाठी और सुलेखा पांडेय का विशेष योगदान रहा।