नर्सिंग विद्यार्थियों ने मिशन निरामया के तहत निकाली रैली

सोनभद्र,

सरकार की नीतियों के बारे में लोगों को किया गया जागरूक

मुफ्त परामर्श के साथ ही लोगों में वितरित की गई दवा

साईनाथ इंस्टिट्यूट ऑफ़ पैरामेडिकल एंड नर्सिंग साइंसेज हिंदुआरी में हुआ आयोजन

जिला संवाददाता संतोष कुमार रजक सोनभद्र

सोनेभद्र। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी मुहिम मिशन निरामया के अंतर्गत साईनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एंड नर्सिंग साइंसेज, हिंदूवारी, सोनभद्र द्वारा सोमवार को ओबरा, अहरौरा व अदलहाट में भव्य रैली का आयोजन किया गया। जिसमे कॉलेज के नर्सिंग पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने नागरिकों को सरकार की नीतियों के बारे में जागरूक किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी इस मुहिम का लक्ष्य छात्र-छात्राओं को नर्सिंग के क्षेत्र में रोजगार के साथ- साथ प्रदेश में चिकित्सा की गुणवत्ता में वृद्धि सुनिश्चित करना है। वर्तमान समय में इंटरमीडिएट में उत्तीर्ण होने के पश्चात भारी संख्या में छात्र-छात्राएं बी० एस० सी० (नर्सिंग), बी०फॉर्म०, डी०फॉर्म०, जी०एन०एम० इत्यादि जैसे स्वास्थ्य विभाग से संबंधित पाठ्यक्रमों का चयन कर रहे हैं, ताकि वे अपना कैरियर चिकित्सा के क्षेत्र में स्थापित करते हुए सरकार की नीतियों का लाभ उठा सकें।

सरकार द्वारा जारी इस मुहिम को साईनाथ कॉलेज, हिंदूवारी, सोनभद्र के सचिव एस०के० मौर्य एवम प्रबंधक डी०के० पाठक की अध्यक्षता व प्रॉक्टर सूर्यदेव पांडेय, प्रोफेसर पी०के० दास, पंकज सिंह, अवनीश मिश्रा, प्रिंस राय, अरुण चतुर्वेदी, आलिया बानो, कल्पना सिंह की कुशल नेतृत्व में मिशन निरामया की द्वितीय रैली का आयोजन कर विद्यार्थियों को नर्सिंग व पैरामेडिकल क्षेत्र के बारे में जागरूक किया गया तथा नागरिकों को मुफ्त परामर्श व दवा भी वितरित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु स्थानीय निवासी गोपाल दुबे इत्यादि ने भरपूर सहयोग किया