अयोध्या-बस्ती हाइवे हुआ भगवामय, हाईवे पर गूंजा हर-हर महादेव!

बस्ती

*शमसुलहक खान की रिपोर्ट*

*अयोध्या-बस्ती हाइवे हुआ भगवामय, हाईवे पर गूंजा हर-हर महादेव!*

बस्ती। बोल बम की अनुगूंज के साथ कांवरिया जल के साथ रवाना हुए। भगवान भोलेनाथ के गीतों व बाजे-गाजे के साथ कांवरिया जल लेकर अयोध्या से वापस लोट रहे हैं। अद्भुत यात्रा से पूरा बस्ती अयोध्या हाइवे का माहौल भक्तिरस में डूबा रहा।
बोल बम की अनुगूंज के बीच पदयात्रा करते हुए श्रद्धालुओं धूम धाम से गाने बाजने के साथ जल ले कर अयोध्या से बस्ती की तरफ बढ़ते रहे। श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर दिखा। पूरा हाइवे भक्ति और उल्लास के माहौल के बीच हाईवे भगवाधारी नजर आया।

पूरा नजारा बाबाधाम जैसा प्रतीत हो दिखा। रास्ते भर विभिन्न संगठनों द्वारा कांवरियों का स्वागत, जलपान व नाश्ते की व्यवस्था की गई थी।

कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन तत्पर पुलिस बल अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर सतर्क बता दें कि बस्ती जिले के भदेश्वर नाथ शिव मंदिर तक पहुंचकर जलाभिषेक करने वाले कावड़ भक्तों की सुविधा और सुगम मार्ग बाधारहित उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस और जिला प्रशासन लगातार अनेकों प्रयास कर रहा है आज इसी क्रम में कांवड़ भक्तों को भदेश्वर नाथ शिव मंदिर तक पहुंचने के लिए पुलिस बल अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर सतर्क भाव से कर्तव्य को अंजाम दे रहे हैं पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी द्वारा कावड़ यात्रा के लिए निर्धारित रूट पर लगातार भ्रमण कर पुलिसकर्मियों को मौके पर आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा रहा है इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि पुलिस अधीक्षक के साथ लगे इस कार्ड द्वारा ड्यूटी में लगे पुलिस बल की चेकिंग की जा रही है तथा सभी पुलिसकर्मियों को सतर्क दृष्टि बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं क्योंकि लगभग 500000 के कावड़ भक्तों को सुगम सरलता पूर्वक जलाभिषेक करने के लिए निर्धारित पुलिस और जिला प्रशासन के लोग अपने अपने कर्तव्य को अंजाम दे रहे हैं