डीएवी पब्लिक स्कूल खड़िया में विश्व युवा कौशल दिवस प्रेरणास्पद रूप में मनाया गया

सोनभद्र,

कौशल किसी का मोहताज नहीं- श्रीमती संध्या एल पांडे

जिला संवाददाता संतोष कुमार रजक सोनभद्र

शक्तिनगर(सोनभद्र)। डीएवी पब्लिक स्कूल खड़िया में 15 जुलाई 2023 को विश्व युवा कौशल दिवस प्रेरणास्पद रूप में मनाया गया। जिसमें प्रातः कालीन प्रार्थना सभा में विवेकानंद सदन के छात्रों ने एक लघु नाटिका प्रस्तुत कर लोगों को सीख दी कि विद्यार्थियों सहित समाज के अन्य सभी लोगों को अपने अंदर अनेकानेक कौशलों का विकास करना नितांत आवश्यक है।

जो उनकी मौलिक प्रतिभा का परिचय कराते हुए दैनिक एवं व्यावहारिक जीवन में सफलता हेतु आवश्यक भी है। प्राचार्या श्रीमती संध्या एल पांडे ने अपने संबोधन के दौरान बताया कि आज विकास की दौड़ में सभी को अपनी चहुमुखी विकास हेतु मुख्य व्यवसाय के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में कौशल वान होना अति आवश्यक है। तदुपरांत कक्षा आठवीं के छात्रों के साथ निर्धारित कार्यक्रम अनुसार उन्होंने हवन भजन कर वातावरण की पुष्टि की।

पाठ्य सहगामी क्रियाओं के अंतर्गत जूनियर एवं सीनियर वर्ग के छात्रों की अलग-अलग प्रतियोगिताएं भी संपन्न हुई। जिसमें कक्षा तृतीय से लेकर पांचवी तक के प्रत्येक सदन से छात्रों ने अपनी कविता पाठ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। जिसमें कक्षा 5वीं की छात्रा अंशिका मौर्या अरविंदो सदन से तृतीय स्थान पर रही, कक्षा 4 बी की छात्रा सुहानी सचान अरविंदो सदन से द्वितीय स्थान पर रही तथा तृतीय अ की छात्रा आरती चौधरी अरविंदो सदन से प्रथम स्थान अर्जित की।

सीनियर वर्ग के फुटबॉल सेमीफाइनल प्रतियोगिता में अर्विंदो सदन एवं विवेकानंद सदन के छात्रों ने बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया जिसमें विवेकानंद सदन रनर रहा तथा अर्विंदो सदन ने विनर का खिताब जीता ,वही सीनियर वर्ग से खो-खो सेमीफाइनल प्रतियोगिता में अरविंदो तथा श्रद्धानंद सदन की छात्राओं ने भी सक्रिय भूमिका निभाई, जिसमें श्रद्धानंद सदन रनर तथा अरविंदो सदन ने विनर का खिताब जीता। प्रतियोगिताएं सराहनीय रही।