झांसी महानगर: “भूजल सप्ताह” 16 से 22 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा

प्रमुख समाचार

झांसी दिनांक 16.07.2023

“भूजल सप्ताह” 16 से 22 जुलाई 2023 पूरे सप्ताह प्रदेश भर में मनाया जायेगा।

मुख्य बिन्दु – “यह संकल्प निभाना है, हर एक बूंद बचाना है।”

       शासन के निर्देश पर 16 से 22 जुलाई तक मण्डल में भूजल सप्ताह का आयोजन प्रभावी ढंग से किये जाने के निर्देश दिये गये है। भूगर्भ जल विभाग, खण्ड- (जियो०) झॉसी के अन्तर्गत आज दिनांक 16.07.2023 प्रातः 08:00 बजे से भूजल सप्ताह के आज प्रथम दिन के अवसर पर मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम से आयुक्त कार्यालय, विकास भवन (बी.के.डी. चौराहा) से होते हुये मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम तक पोस्टर व बैनर के साथ प्रभात फेरी का आयोजन किया गया है।
     प्रभात फेरी का शुभारम्भ श्री एस.एन. त्रिपाठी उपनिदेशक, अर्थ एवं संख्या विभाग द्वारा हरी झण्डी दिखाकर किया गया, प्रभात फेरी के दौरान जल संचयन, संरक्षण एवं सम्बर्धन के उद्घोष यथा "जल ही जीवन है जल है तो कल है, हम सब ने यह ठाना है पानी को बचाना है" के द्वारा जनमानस को जागरूक किया गया। रैली के समापन अवसर पर उपनिदेशक महोदय द्वारा जल संरक्षण के विषय पर प्रकाश डालते हुये जब पानी की एक भी बूंद बना नही सकते तो पानी का संरक्षण करना हम सब का कर्तव्य है इस संकल्प के साथ भूजल सप्ताह के सफल आयोजन की कामना की।

उक्त प्रभात फेरी का आयोजन भूगर्भ जल विभाग के सीनियर जियोफिजिसिस्ट, श्री शशांक शेखर सिंह, के निर्देशन में किया गया प्रभात फेरी को सफल बनाने मे श्री सुरेश बोनकर, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी, स्पोर्ट कॉलेज के छात्र, नेहरू युवा केंद्र के छात्र-छात्रायें, परमार्थ संस्थान के स्वयंसेवी एवं मनीष कनौजिया, आकाश दीप, भारत दीप, विक्रांत सिंह, देवेन्द्र रायकवार, शोभित कुमार, राजकुमार सिंह, अंकुर कश्यप, राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

टीम मानवाधिकार मीडिया से आनंद बॉबी चावला झांसी।