सिर्फ पौधारोपण ही नहीं बल्कि पौधे की देखभाल हो प्राथमिकता : डॉ अभय यादव

प्रमुख समाचार

सिर्फ पौधारोपण ही नहीं बल्कि पौधे की देखभाल हो प्राथमिकता : डॉ अभय यादव

स्कूल चले हम अभियान के अंतर्गत टीकमगढ़ जनपद के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पठा में वॉलिंटियर के रूप में पहुंचकर पर्यावरण पर विषय लिया एवं बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरुकता के लिए वृक्षारोपण हेतु पौधा भेंट किए। डॉ यादव ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा किसी एक की बस की बात नहीं है पूरा समाज जब तक पर्यावरण रक्षा के प्रति जागरूक नहीं होगा तब तक पर्यावरण की रक्षा नहीं हो पाएगा। धरती को पर्यावरण के प्रदूषण से बचाने के लिए जन जागरूकता की आवश्यकता है। सिर्फ पौधारोपण ही नहीं बल्कि पौधे की देखभाल लोगों की प्राथमिकता में होनी चाहिए।

शाला परिसर में शिक्षक गणों के साथ सागोन का पौधारोपण भी किया साथ ही बच्चों ने पर्यावरण के प्रति अपना कर्तव्य निभाने तथा अपने हिस्से का वृक्ष लगाने के लिए संकल्प भी लिया। डॉ यादव ने ग्राम लार विद्यालय में भी पहुंचकर वृक्षारोपण हेतु पौधे भेंट किए, बुडेरा विद्यालय में बच्चों को ड्रेस वितरण किया।

इस अवसर पर  प्राचार्य श्री सीएल अहिरवार, प्रभारी प्राचार्य श्रीमती सुषमा अग्रवाल, पूर्व जिला महामंत्री श्री प्रत्येंद्र सिंघई, श्री बीआर अहिरवार, श्री एनके प्रजापति, श्री अजीत जैन, श्री अरविंद साहू, श्री आनंद, श्री आर के मिश्रा, श्री गोविंद अहिरवार, श्री शिवम भट्ट, श्री विजय यादव आदि साथ रहे।