डीएवी पब्लिक स्कूल खड़िया में विद्यार्थी परिषद का हुआ गठन

सोनभद्र,

शाश्वत प्रकाश शुक्ला बने हेड बॉय एवं खुशी पांडेय बनी हेड गर्ल


शक्तिनगर(सोनभद्र)। डीएवी पब्लिक स्कूल खड़िया में 26 जुलाई 2023 को सत्र 2023-24 के लिए चयनित विद्यार्थी परिषद का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ।

मुख्य अतिथि युगल किशोर (ए.एफ.एम.) तथा ए के टोपो ( प्रबंधक कार्मिक) के साथ प्राचार्या श्रीमती संध्या एल पांडेय ने सामूहिक दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तदुपरांत अपने स्वागत संबोधन के दौरान मुख्य अतिथि सहित सभी का अभिनंदन करते हुए उन्होंने बताया कि नवगठित विद्यार्थी परिषद की यह टीम अपने पठन-पाठन की महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए

पाठ्य सहगामी क्रियाओं तथा समय-समय पर होने वाले विद्यालय के कार्यक्रमों में अपनी सक्रिय भूमिका प्रस्तुत करते हुए दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करती है।

साथ ही साथ उन्होंने कारगिल दिवस की याद कराते हुए बच्चों को मेजर विक्रम बत्रा की बहादुरी की याद दिलाते हुए प्रेरणा दी तथा भारत के वीर सैनिकों को नमन किया और बताया कि आज ही के दिन भारतीय सैनिकों ने रणभूमि में पाकिस्तान के दांत खट्टे कर दिए थे।

तदुपरांत छात्रों द्वारा भी मुख्य अतिथि के लिए स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया तथा (शिव- शिव शंकर, हर- हर शंकर) प्रेयर डांस के माध्यम से छात्राओं ने समूह नृत्य की प्रस्तुति दी।

सर्वप्रथम नवनिर्मित विद्यार्थी परिषद की टीम को मुख्य अतिथि द्वारा जहां प्रत्येक सदन से हाउस कैप्टन एवं वाइस हाउस कैप्टन का बंद एवं बैज प्रदान कर जिम्मेदारियां दी।

वही कक्षा 11वीं के छात्र अंकुश सिंह को स्पोर्ट्स कैप्टन एवं कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा कोमल रानी को कल्चरल कैप्टन हेतु बंद एवं बैज प्रदान कर कार्यभार की जिम्मेदारियां।

तदुपरांत जहां विद्यालय के डिप्टी हेड ब्वॉय एवं डिप्टी हेड गर्ल के लिए चयनित कक्षा 11वीं के छात्र अभिनय कुमार एवं छात्रा प्रत्याशा पांडे को बंद एवं बैज प्रदान कर जिम्मेदारियां सौंपी वहीं हेड ब्वॉय एवं हेड गर्ल के लिए चयनित कक्षा बारहवीं के छात्र शाश्वत प्रकाश शुक्ला

एवं कक्षा 12वीं की छात्रा खुशी पांडे को बंद एवं बैज प्रदान कर गौरवान्वित किया। तदुपरांत मुख्य अतिथि ने विद्यार्थी परिषद की टीम को शपथ ग्रहण कराते हुए जिम्मेदारियां सौंपी। कार्यक्रम का समापन शांत पाठ से संपन्न हुआ।