लोकतांत्रिक व्यवस्था को समाप्त करने की भाजपाई साज़िश को समझें : बंधु तिर्की

प्रमुख समाचार

लोकतांत्रिक व्यवस्था को समाप्त करने की भाजपाई साज़िश को समझें : बंधु तिर्की

शमीम अंसारी

मांडर में प्रखण्ड स्तरीय आदिवासी कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक में आदिवासियों की रक्षा के लिये संघर्ष का आह्वान, शामिल हुए कांग्रेस के नेता-कार्यकर्त्ता

रांची 18 अगस्त. पूर्व मंत्री, झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य एवं झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि, देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ भी आदिवासियों को अपनी रक्षा के लिए भी हमेशा संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिये. उन्होंने कहा कि मणिपुर एवं मध्य प्रदेश में आदिवासियों के ऊपर हुए अत्याचार ने यह प्रमाणित कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी के आसन में न तो लोकतंत्र सुरक्षित है और ना ही आदिवासियों का जीवन और उनकी संस्कृति. कांग्रेस नेता ने आह्वान किया कि सभी आदिवासी और सभी लोग आपस में किसी भी प्रकार के भेदभाव को बुलाकर समरसता, सामंजस्य, एवं उत्साह के साथ एक-दूसरे के प्रति सहयोगात्मक रवैया अपनायें.
श्री तिर्की ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सरकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए आम लोगों को जागरूक करें और उनकी सहायता करें. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कार्य कर रही गठबंधन सरकार के कारण न केवल राज्य में समन्वित विकास को प्रोत्साहन मिला है बल्कि सकारात्मक वातावरण भी तैयार हुआ है. परन्तु केन्द्र की मोदी सरकार की विभाजनकारी नीति के कारण आम लोगों को खामियाजा उठाना पड़ रहा है.
आज के कार्यक्रम में मांडर प्रखण्ड के सभी 19 पंचायत के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।