ए.बी.आई.सी. में हुई राष्ट्रीय खेल दिवस पर कबड्डी प्रतियोगिता

सोनभद्र,

रेणुकूट(सोनभद्र)। हिण्डालको द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कालेजए रेणुकूट में राष्ट्रीय खेल दिवस व हाकी के जादूगर भारत रत्न मेजर ध्यानचन्दजी की जयन्ती के उपलक्ष्य में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

आयोजन के मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल का विद्यालय के खेल विभाग की प्रभारी शिक्षिका मीरा जायसवाल ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। विद्यालय के खेल विभाग व समन्वयकों ने मुख्य अतिथि से खिलाड़ियों का परिचय कराया।

सीनियर व जूनियर बालक वर्ग के मध्य हुए मनोरंजक मुकाबले में सीनियर वर्ग 29-22 से विजयी रहा जबकि सीनियर व जूनियर बालिका वर्ग के रोमांचक मुकाबले में जूनियर वर्ग 10-9 से विजेता रही। विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया।

मैच में रेफरी की भूमिका शिक्षिका मीरा जायसवाल व भारती झा ने तथा स्कोरर की भूमिका शिक्षक जितेन्द्र सिंह व एच.एन. सिंह ने निभाई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल ने मेजर ध्यानचन्द के जीवन पर प्रकाश डालते हुए जीवन में खेलों के महत्व और आवश्यक्ता पर जोर दिया। इस आयोजन में विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा।