मुख्यमंत्री ने की बेरोजगारी भत्ता की चौंथी किश्त जारी

छत्तीसगढ़

कांकेर जिले के 5,194 हितग्राही हुए लाभान्वित


उत्तर बस्तर कांकेर । मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल ने बेरोजगारी भत्ता के चौंथी किष्त के रूप में राज्य के 01 लाख 22 हजार 625 हितग्राहियों के खाते में 31 करोड़ 71 लाख रूपये की राषि जारी किया। इस योजना से कांकेर जिले के 5,194 हितग्राही लाभान्वित हुए, उनके खाते में डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से 2500-2500 रूपये की राषि अंतरण की गई। जिला पंचायत के सभाकक्ष में आज वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें संसदीय सचिव एवं कांकेर विधायक श्री षिषुपाल शोरी, नगरपालिका परिषद कांकेर के अध्यक्ष श्रीमती सरोज ठाकुर, जिला पंचायत के सदस्य नरोत्तम पडोटी, जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल सहित अंतागढ़ एसडीएम विष्वास कुमार मौजूद थे।
संसदीय सचिव एवं विधायक श्री षिषुपाल शोरी ने बेरोजगारी भत्ता पात्र हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता के चौंथी किष्त की राषि जारी किया है। इस राषि के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को राहत देने का कार्य मुख्यमंत्री जी ने किया है, इससे बेरोजगारों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत राषि वितरण कार्यक्रम को नगरपालिका परिषद कांकेर के अध्यक्ष श्रीमती सरोज ठाकुर एवं जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल ने भी संबोधित किया।
जिले के ग्राम परसोदा निवासी संजना डडसेना ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं लाइवलीहुड कॉलेज में रिटेल का प्रषिक्षण ले रही हॅू। मुझे लगा कि पैसे के अभाव में मैं अपने आगे की पढ़ाई नहीं कर पाऊंगी, लेकिन बेरोजगारी भत्ता मिलने से अपनी आगे की पढ़ाई पूर्ण कर पाऊंगी। इसी प्रकार ग्राम सारवण्डी के पवन साहू ने बताया कि मुझे पिछले तीन महीनों से लगातार बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है और आज चौंथी किष्त भी मिल गया। मैं इसका उपयोग अपने पढ़ाई में करूंगा। ग्राम ठेलकाबोड़ निवासी त्रिवेणी रजक ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से मैं बहुत खुष हॅॅू, मैं इसका उपयोग अपने पढ़ाई में कर ही रही हॅू, साथ में अपने घर के खर्च में हाथ बंटा रही हॅू और अपने पापा के लिए कीपैड मोबाईल भी खरीदने वाली हॅू, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल को धन्यवाद करती हॅू, जिन्होंने बेरोजगारी भत्ता दिया है। बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रही चारामा विकासखण्ड के ग्राम कुर्रूभाट निवासी सेवती साहू ने बताया कि इस राशि से पुस्तक खरीदने तथा फार्म भरने के लिए इसका उपयोग करूंगी। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का धन्यवाद ज्ञापित करती हूॅ।
उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 265 बेरोजगारी भत्ता प्राप्त हितग्राहियों को नियोजन प्रदान किया जा चुका है तथा बेरोजगारी भत्ता के 208 एवं जिले के 828 बेरोजगार युवकों को कौशल विकास का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। विगत 18 जुलाई को बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले हितग्राहियों के लिए जिला स्तरीय मेगा प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया था, जिसमें निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा 56 हितग्राहियों को चयनित कर सिक्युरिटी गार्ड, रिपोर्टर, पैकिंग स्टाफ, कम्प्यूटर ऑपरेटर तथा रिलेशनशिप ऑफिसर के पदों पर नौकरी दी गई, जिसकी नियुक्ति पत्र विधायक श्री शोरी द्वारा आज प्रदान किया गया।