झांसी महानगर: “मेरी माटी मेरे देश” के कार्यक्रम का शुभारंभ बड़े धूम धाम से झांसी जनपद में किया गया

प्रमुख समाचार

झांसी दिनांक 09 अगस्त 2023

जनपद में ‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ कार्यक्रम का पूरे हर्षोल्लास के साथ किया गया शुभारंभ

जिलाधिकारी ने ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के तहत अधिकारियों एवं कलेक्ट्रेट परिवार को दिलायी पंच प्रण की शपथ

‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ हर वर्ग व हर समुदाय को अपने राष्ट्र के प्रति कृति संकल्पित करेगा :- जिलाधिकारी

  ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव‘‘ के अन्तर्गत देश भक्तों को नमन करने और उनकी स्मृतियों को ह्रदय में सजोने और उनके व्यक्तित्व से प्रेरणा ग्रहण करने, युवाओं को उनके बलिदान एवं देश भक्ति के बारे में बताने, हर वर्ग व हर समुदाय को अपने राष्ट्र के प्रति कृति संकल्पित करने के लिए पूरे देश में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
   इसीक्रम में आज जनपद झांसी में भी इस कार्यक्रम का आयोजन मुख्यालय, तहसील, ब्लाक एवं ग्राम स्तर पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, सामान्य नागरिकों की भागीदारी के साथ, उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया जा रहा है। 
  इस कार्यक्रम के तहत आज जिलाधिकारी श्री रविंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट स्थित आईसीसीसी सभागार में अधिकारियों सहित कार्यालय प्रमुख एवं कलेक्ट्रेट परिवार को *‘‘पंच प्रण‘‘* की शपथ दिलायी। 
*‘‘मै शपथ लेता हूॅ कि, विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाउॅंगा, मैं शपथ लेता हॅू कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।*

‘‘मैं शपथ लेता हॅू कि देश की समृद्धि विरासत पर गर्व करूंगा और इसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूॅगा।
मैं शपथ लेता हूॅ कि देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूॅगा।
मै शपथ लेता हॅू कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का पालन करूंगा।
मैं शपथ लेता हूॅ कि देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर, राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूॅंगा।‘‘
इस अवसर पर जिला अधिकारी श्री रविंद्र कुमार ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अमृत काल के पंचप्रण की जो शपथ ली है उसे साअक्षर आत्मासात किए जाने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री एस0के0 वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री ए0के0 सिंह, अपर जिलाधिकारी न्याय श्रीमती श्याम लता आनंद, अपर जिला अधिकारी नमामि गंगे श्री एके सिंह, नगर मजिस्ट्रेट श्री वरुण कुमार पांडेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

टीम मानवाधिकार मीडिया से ब्यूरो रिपोर्ट झांसी।