हिण्डाल्को में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

सोनभद्र,

रेणुकूट(सोनभद्र)। हिण्डाल्को रेणुकूट में 77वां स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश के साथ मनाया गया। प्रशासनिक भवन लॉन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संस्थान के मुखिया एन. नागेश ने सुरक्षा परेड की सलामी ली तथा राष्ट्रध्वज फहराकर राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी दी। इसके पश्चात महिला मण्डल उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने देश प्रेम से ओत-प्रोत देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया।


इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि नागेश ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं अमर शहीदों को श्रद्धाजंलि आर्पित करते हुये कहा कि यह हमारे अमर शहीदों का बलिदान ही है कि आज हम एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि हिण्डाल्को की प्रगति में यहां के कर्मचारियों का योगदान बहुत अहम है। उन्होंने हिण्डाल्को को प्राप्त हुए विभिन्न पुरस्कारों की चर्चा करते हुए कहा कि यह आप सबका और हमारे मानव संसाधन विभाग का ही प्रयास है कि आज हिण्डाल्को ‘‘बेस्ट प्लेस-टू वर्क’’ के रूप में अपनी ख्याति बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां की औद्योगिक शांति सभी के लिए एक मिसाल है और हमने पर्यावरण और जल प्रबंधन के क्षेत्र में भी बहुत कार्य किया है और इसके लिए भी हमें सम्मानित किया गया है।


इसके उपरान्त विगत छः माह में किये गये उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये कर्मचारियों, विशिष्ट उपलब्धियों के लिये खिलाड़ियों एवं विद्यार्थियों को नागेश, श्रीमती लक्ष्मी नागेश, मानव संसाधन प्रमुख जसबीर सिंह, श्रीमती सीमा सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी नित्यानंद राय, विनोद ठाकुर, उज्जल केश, कर्नल (सेनि.) संदीप खन्ना, सुश्री वनिता वासनिक, परनीत सिंह आदि ने सम्मानित किया। इसके उपरांत सभी ने प्लांट परिसर में स्थापित हिण्डाल्को के संस्थापक घनश्यामदासजी बिड़ला के भव्य मूर्ती पर श्रद्धासुमन अर्पित किया तथा हिण्डाल्को अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरित किया।


कार्यक्रम का संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन वेद प्रकाश ने किया कार्यक्रम में संस्थान के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, मान्यताप्राप्त श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी, खिलाड़ी, विद्यार्थी एवं भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे। इसी के साथ-साथ हिण्डाल्को द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल, आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कॉलेज, हिण्डाल्को प्राईमरी स्कूल तथा ग्रामीण विकास विभाग द्वारा विभिन्न गांवों में भी राष्ट्रध्वज फहराकर पूरे जोश के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।