मदरसा अशरफिया अनवारूल उलूम में  निशुल्क किताब कापी  का किया गया वितरण

महाराज गंज


महराजगंज/नौतनवां :  नौतनवां नगर में स्थित मदरसा अनवारूल उलूम में आज दिन रविवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रबंध समिति के सदस्यों द्वारा मदरसे में उपस्थित बच्चों को किताब कापी का निःशुल्क वितरण किया गया और बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जुड़े रहने पर जोर दिया गया ।
इस कायक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी सैयद अबरार अहमद ने बच्चों को किताब कापी वितरण कर समिति और मदरसे के शिक्षको को संबोधित करते हुए कहा की
बच्चों को हो रही परेशानियों और किसी भी प्रकार की दिक्कतों को तत्काल प्रभाव से दूर करे व बच्चों की काउंसलिंग कर उनके शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है
ताकि बच्चों की शिक्षा में किसी भी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न ना हो और बच्चे मदरसे से शिक्षा के मुख्य धारा से जुड़कर अपने भविष्य उज्ज्वल बना सके ।
वही मदरसे के प्रिंसिपल मौलाना जुल्फिकार ने बताया कि मदरसे में 15 बच्चे दाखिला के मौजूद है। इसके अलावा अन्य कक्षाओं में बड़ी संख्या में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जिन्हें दीनी तालीम के साथ-साथ इंग्लिश मीडियम की तर्ज पर शिक्षा देने का अथक प्रयास किया जा रहा है।
इस अवसर पर मौलाना नूरुद्दीन, मनव्वर खान, सैयद अफ़ज़ाल अहमद, मोहम्मद गुलाम अशरफ, शाह आलम, सूफियान कुरैशी, डाक्टर ज़ियाउल हक, लड्डन कुरैशी, वसीम सिद्दीकी, शमीम अशरफी, जावेद कुरैशी, फिरोज खान सहित बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।