राज्यपाल ने शंकुस कैंसर अस्पताल का फीता काटकर किया भव्य शुभारंभ!

बस्ती

*शमसुलहक खान की रिपोर्ट*

*राज्यपाल ने शंकुस कैंसर अस्पताल का फीता काटकर किया भव्य शुभारंभ!*

बस्ती – महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश मा0 आनंदीबेन पटेल द्वारा शंकुस कैंसर अस्पताल, बस्ती का फीता काटकर भव्य शुभारंभ किया गया। महामहिम के आगमन के उपरांत अस्पताल प्रशासन सहित सभी चिकित्सकों ने उनका स्वागत करते हुए शंकुस कैंसर अस्पताल में कैंसर के मरीज हेतु उपलब्ध चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में अवगत कराया। महामहिम ने लोकार्पण के उपरांत कैंसर अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनका हाल जाना तथा कैंसर का कारण पूछते हुए उन्हें किसी भी प्रकार के नशा से दूर रहने हेतु प्रेरित भी किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की अपेक्षा व्यक्त की।
इस अवसर पर अस्पताल परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए महामहिम राज्यपाल ने कहा कि बस्ती में शंकुस कैंसर अस्पताल की शाखा खुलने से यहां के मरीजों को स्थानीय स्तर पर बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी। उन्होंने उपस्थित जन समूह को नशा की आदत से दूर रहने तथा समाज में नशा उन्मूलन के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील किया। इस अवसर पर अस्पताल प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को तुलसी का पौधा भेंट कर स्वागत किया गया। महामहिम ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार विभिन्न लाभार्थीपरक एवं जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों, असहायों के जीवन स्तर को उन्नत बनाने दिशा में निरंतर प्रयासरत है, जिसका असर धरातल पर भी दिख रहा है। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र/छात्राओं को ड्रेस वितरित किया तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियों को उपहार वितरित किया तथा कहा कि सरकार महिलाओं, बेटियों के स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सुरक्षा के प्रति बेहद संवेदनशील है।
          इस अवसर पर सांसद हरीश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, विधायक हर्रैया अजय सिंह, विधायक सदर महेन्द्र नाथ यादव, विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी, मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह, आईजी आर.के. भारद्वाज, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी, आई.एम.ए. के अध्यक्ष डा0 अनिल श्रीवास्तव विभागीय अधिकारी एवं  चिकित्सा संस्थानों के प्रभारी चिकित्साधिकारी तथा अस्पताल के डाइरेक्टर आषुतोष पाण्डेय, शंकुस संघ के अध्यक्ष डा0 अजय चौधरी, हितेन्द्र राज, सुरेश चावला सहित हास्पिटल प्रशासन के अधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।