उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का हुआ आयोजन

झारखंड

मेदिनीनगर (पलामू)। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया। जिले के विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे ग्रामीणों ने उपायुक्त को अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान करने हेतु अनुरोध किया। जनता दरबार में आये समस्याओं का अवलोकन करते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन अग्रसारित करते हुए निर्धारित समय सीमा पर निष्पादन करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार मे उंटारी प्रखंड क्षेत्र के जमडीहा निवासी अंजू कुमारी ने उपायुक्त को बताया कि बिगत वर्ष 2020 में वज्रपात से मेरे पति की मृत्यु हो गई थी लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक आपदा राहत कोष से मुझे कोई लाभ नही मिला, जिस पर उपायुक्त ने अंजू कुमारी को आपदा राहत कोष से राहत देने का आश्वाशन दिया। इसी तरह चैनपुर प्रखंड के कंकारी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मुन्ना कुमार ने उपायुक्त से अपने पंचायत कंकारी में आधार सेवा पुनः सुचारू रूप से चालू करवाने का अनुरोध किया।

इसी तरह पाटन प्रखण्ड क्षेत्र के नरेश कुमार प्रजापति ने उपायुक्त से पशुशेड योजना का लाभ देने का निवेदन किया। इसी तरह मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के कौशल्या देवी ने उपायुक्त से केसीसी ऋण माफ करवाने का अनुरोध की।

आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी, प्रधानमंत्री आवास व जमीन दाखिल खारिज, जमीन हड़पने,राशन कार्ड,वृद्धा पेंशन आदि से सबंधित कई आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर निर्धारित समय सीमा के अंदर निष्पादित करने का निर्देश दिया।