अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर ग्रामीणों को किया गया जागरूक

प्रमुख समाचार

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर ग्रामीणों को किया गया जागरूक
सामाजिक संस्था ग्रामीण स्वावलंबन समिति के द्वारा 10 दिसम्बर को ग्राम डुमवार में मानवाधिकार दिवस मनाया गया। यह दिन विश्वभर में विभिन्न प्रकार के मानवों के अधिकारों के हनन पर व्यक्तियों को मानवता, समानता, और न्याय की प्रेरणा का संदेश देने एवं हर व्यक्ति को जीवन में समानता, न्याय, और स्वतंत्रता का अधिकार है,मानव अधिकार एक समर्थ और सुसंगत समाज की नींव होते हैं, जहां हर किसी को आत्मनिर्भरता और गरिमा का आनंद लेने का अधिकार है। इस दिन का मतलब है कि हमें अपने समाज में विभिन्न वर्गों, जातियों, और धर्मों के लोगों के साथ मिलकर एकता और समरसता की ओर कदम बढ़ाना होगा। इसके साथ ही मानवाधिकारों की रक्षा करना सभी का कर्तव्य है। चुनौतियों के बावजूद, हमें मिलकर इस मिथ्या को सच्चाई में बदलने का संकल्प लेना होगा।

इस मौके पर, हम सभी को एक एकरूपता भावना के साथ, मानवाधिकारों के प्रति हमारे संकल्प को मजबूत करने की आवश्यकता है। आइए हम मिलकर एक समृद्ध, सहानुभूति और न्यायपूर्ण समाज की दिशा में काम करें।

इस अवसर पर श्री कैलाश मिश्रा (विधिक सेवा प्राधिकरण) एवं श्री उधम सिंह यादव ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि व ग्रामीण स्वावलम्बंन समिति की ओर से गोकुल प्रजा‍पति, प्रियंका, महेश, लक्ष्मी, देवेन्द्र सहित अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।