आवारा पशुओं के आतंक के चलते कॉलोनी में दहशत का माहौल

उत्तर प्रदेश लखनऊ

अधिकारियों की लापरवाही के चलते, बड़ी घटना हो सकती है

अधिकारी किसी बड़ी घटना के इंतजार में, मौन बैठे

शकील अहमद

सरोजनीनगर, लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सटे हुए सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र में स्थित शांति नगर की कालोनियों में आवारा पशुओं के चलते बुरा हाल है । शांति नगर कॉलोनी में लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है । शाम होते ही सैकड़ों की संख्या में आवारा पशुओं का आने का सिलसिला शुरू हो जाता है।

छोटे बच्चों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों का घर से निकलना दूभर हो गया है । आवारा पशुओं के आतंक के भय से घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं । कभी-कभी रास्तों में एक साथ झुंड बनाकर खड़े हो जाते हैं जिससे राहगीरों का निकलना मुश्किल हो जाता है । यह झुंड उन पर आक्रमक ना हो जाए।

कई बार घटना होते होते बची है इसी के चलते कालोनियों में दहशत का माहौल बना हुआ है कि कहीं बड़ी दुर्घटना ना हो जाए । इसकी सूचना नगर निगम के अधिकारियों को कई बार दी गई । इससे अधिकारियों की साफ लापरवाही दिखती नजर आ रही है कि अधिकारी कितने जिम्मेदार हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौशालाओं में करोड़ों रुपए खर्च कर रहे । लेकिन अधिकारियों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है वह केवल सरकार की मंशा पर पानी फेरने पर लगे हुए हैं । आराम से एसी में बैठ कर अपना समय काट रहे हैं । सरोजनी नगर क्षेत्र में आवारा पशुओं के चलते कई घटनाएं हो चुकी हैं । अगर यही स्थिति बनी रही तो कोई न कोई घटना घटित हो जाएगी।

कॉलोनी वासी उदयवीर सिंह, जितेंद्र सिंह, अरुण एंथनी, अवधेश सूर्यवंशी एडवोकेट, राजेश सिंह, गुड्डू सिंह लाखन यादव ने बताया कि आवारा पशुओं के चलते कॉलोनी में दहशत का माल बना हुआ है कभी भी कोई घटना घट सकती है । सुबह स्कूल आते-जाते समय बच्चो के अंदर काफी डर भरा हुआ है । आवारा पशु झुंड बनाकर खड़े रहते हैं । छोटे-छोटे बच्चों , महिलाओं वरिष्ठ नागरिकों का निकलना दूभर हो गया है । कई बार शिकायत करने के बाद अधिकारी मौन बैठे हुए हैं । अधिकारी सरकार की मनसाओ पर पानी फेर रहे हैं ।