राष्ट्रीय सृजन कल्याण समिति ने लगाया निशुल्कचिकित्सा शिविर

उत्तर प्रदेश लखनऊ

प्रसाद हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने की निशुल्क जांच और बाटी दवाएं

शकील अहमद

सरोजनीनगर, लखनऊ । राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह से प्रेरणा लेते हुए जन हित में चलाए जा रहे अभियान के तहत राष्ट्रीय सृजन कल्याण समिति शिविता गोयल संस्थापक अध्यक्ष द्वारा चुंगी पराग रोड सब्ज़ी मंडी में दिन गुरुवार को निशुल्क चिकिसा शिविर का आयोजन किया गया । निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजन में डॉ. प्रसाद हॉस्पिटल के डॉ. हरिओम दीक्षित सहित स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने आए हुए मरीजों की निशुल्क जांच की और दवाएं बाटी।

इस मौके पर शिविता गोयल संस्थापक अध्यक्ष ने बताया कि लोगों तक कैसे पहुंचाएं स्वास्थ्य सेवाएं ,हर व्यक्ति की जान बचाएं और हमारा यही प्रयास है। हर व्यक्ति जिसके पास पैसा ना हो उसकी फ्री जांच हो जाए । उसकी दवाइयां फ्री मिल जाए और ऐसे लोगों को जरूरतमंद लोगों के लिए जगह-जगह शिविर लगाकर किया जा रहा है।

प्रसाद हॉस्पिटल से आए हुए वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि किसी भी प्रकार के डॉक्टर हो या फिजिशियन हों जीवन का सभी के योगदान से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है और कोई भी डॉक्टर फ्री में इलाज नहीं करता, इसलिए प्रसाद हॉस्पिटल का यह कार्य बहुत ही प्रशंसा योग्य है। शारीरिक मानसिक स्वस्थ होना बहुत जरूरी है इसलिए ये निशुल्क सेवाए दी जा रही है।

जिससे कि सामाजिक का संतुलन बना रहे और जीवन को सुखमय और सफल बनाते हैं। स्वास्थ्य समस्या व रोगों की जटिल स्थिति को देखते हुए, इसके निराकरण की आवश्यकता को ध्यान में रखकर राष्ट्रीय सृजन कल्याण समिति के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सकों ने निःशुल्क स्वास्थ्य परामर्श शिविर का आयोजन किया, जिसका लाभ कई मरीजों को मिला।

इस मौके पर संस्था ने आए हुए राजधानी प्रेस क्लब के पत्रकारों की निशुल्क चिकित्सा जांच की और उन्हें फूलों की माला पहनाकर सम्मानित किया। उपस्थित पत्रकारों ने धन्यवाद करते हुए संस्था की संस्थापक व अध्यक्ष सहित सभी चिकित्सा डाक्टरों की टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की।