केन्द्रीय विद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह-2024 का हुआ भव्य आयोजन

सोनभद्र,

ब्यूरो चीफ संतोष कुमार रजक सोनभद्र

शक्तिनगर(सोनभद्र)। केंद्रीय विद्यालय एनटीपीसी शक्तिनगर में दिनांक 26 जनवरी 2024 दिन शुक्रवार प्रात: 8:00 बजे: 75वें गणतंत्र दिवस के गौरवपूर्ण अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य एवं मुख्य अतिथि ‘श्रीमती प्रीति शर्मा’ तथा विद्यालय की कर्मठ कर्मचारी ‘श्रीमती शीला एवं श्रीमती एलिशा’ के कर कमलों द्वारा ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने तिरंगे को सलामी दी तथा एक साथ राष्ट्रगान गाया। शिव कुमार एवं सुश्री आंचल ने मंच संभाला और कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। संगीत शिक्षक ‘बलराम मिश्रा’ के दिशानिर्देशन में माध्यमिक वर्ग की छात्राओं ने भावविभोरक ‘झंडा गीत’ प्रस्तुत किया। तत्पश्चात विद्यालय कैप्टन कक्षा 12वीं विज्ञान के छात्र ‘विशाल यादव’ के द्वारा देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ओज और देशप्रेम के भाव से परिपूर्ण कविता पाठ किया गया। तत्पश्चात कक्षा 12 वीं की छात्रा क्वीना के द्वारा शास्त्रीय नृत्य एवं विद्यालय के माध्यामिक वर्ग की छात्रा सोनिया ने ‘देश रंगीला- रंगीला…’ गीत पर मनमोहक एकल नृत्य किया।

इसके उपरांत माध्यामिक वर्ग की छात्राओं ने सुंदर समूह गीत प्रस्तुत किया। तदुपरांत सामाजिक विज्ञान शिक्षक जी.एन. पाठक ने गणतंत्र दिवस की महत्ता, इतिहास और राष्ट्रप्रेम की भावनाओं से ओत-प्रोत अपने सारगर्भित विचार सभी से साझा किये। गणतंत्र दिवस के इस पावन अवसर पर विद्यालय में ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता प्राथमिक एवं माध्यमिक वर्ग के लिए (विषय- देश के प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी) आयोजित हुई। इसके उपरांत प्राचार्य महोदया ने संपूर्ण विद्यालय को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी एवं छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। अंत में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक एम सिंह ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया और सभी लोगों को मिष्ठान वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।