नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की मजबूत आधारशिला है यूपी का यह बजट:नन्दी

प्रमुख समाचार

नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की मजबूत आधारशिला है यूपी का यह बजट:नन्दी

वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश

सर्वसमावेशी व सर्वस्पर्शी स्वरूप वाला यह बजट सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मन्त्र का साकार प्रतिविम्ब है

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि यह बजट नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की मजबूत आधारशिला है। संकल्पों की सिद्धि और उत्तर प्रदेश के समृद्धि की प्रभावी कार्ययोजना है।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा एवं उत्तर प्रदेश के कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के यशस्वी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आर्थिक, सांस्कृतिक एवं औद्योगिक विकास में निरन्तर अव्वल है। यह बजट इस निरन्तरता को स्थायी बनाने की दृढ़ परिकल्पना है।

उत्तर प्रदेश वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने की दिशा में ठोस कदमों एवं मजबूत रणनीति के माध्यम से आगे बढ़ रहा है। यह बजट हमारे इस लक्ष्य की रूपरेखा तय करने वाला है। इस बजट में प्रत्येक सेक्टर का हित समाहित है।

युवाओं के रोजगार, महिलाओं की आत्मनिर्भरता, किसानों की समृद्धि, उद्यमियों के हित आदि सभी बातों पर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

इस बजट का सर्वसमावेशी व सर्वस्पर्शी स्वरूप माननीय प्रधानमंत्री जी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मन्त्र का साकार प्रतिविम्ब है।

मैं प्रदेश के दूरदर्शी व जनकल्याण के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ जी एवं माननीय वित्त मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना जी का हार्दिक अभिनन्दन करता हूं! उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता की ओर से आभार व्यक्त करता हूं।