विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षा द्वादश के भैया बहनों का विदाई एवं आशीर्वाद समारोह हुआ संपन्न

सोनभद्र,

ब्यूरो चीफ संतोष कुमार रजक सोनभद्र

शक्तिनगर(सोनभद्र)। विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शक्तिनगर में दिनांक 8 फरवरी 2024 को कक्षा द्वादश के भैया बहनों का विदाई एवं आशीर्वाद समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम का प्रारंभ अतिथियों के साथ सामूहिक दीप प्रज्वलन एवं वंदना से हुआ।

कार्यक्रम में कक्षा एकादश के भैया बहनों ने अपने अग्रजों के साथ बिताए पलों को याद किया। कक्षा द्वादश की बहन एवं भैया आदित्य चौबे ने विद्यालय में बिताए दिनों को याद करते हुए विद्यालय के शिक्षण, संस्कार एवं गुरु जनों के व्यवहार की सराहना की।

संगीत शिक्षक सतीश ने भावुकता से उत्प्रेरित विदाई गीत प्रस्तुत किया। आचार्य अनिल चतुर्वेदी ने परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने हेतु मार्गदर्शन निर्देशन किया। आचार्य महेंद्र तिवारी जी ने भैया बहनों को बोर्ड परीक्षा में सावधानियों की चर्चा की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनटीपीसी में ए.जी.एम. देवकांत ने भैया बहनों को विभिन्न उदाहरणों द्वारा भविष्य के प्रति जागरूक किया। केंद्रीय विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रीति शर्मा ने छात्रों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

विद्यालय के प्रबंधक सुजीत कुमार ने भैया बहनों के प्रति अपनी मंगल कामनाएँ प्रस्तुत की। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का परिचय कराते हुए प्रधानाचार्य नरेंद्र भूषण शुक्ल ने आज के परिप्रेक्ष्य की चर्चा करते हुए भैया बहनों को भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

कार्यक्रम में अन्य‌ अनेक गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आचार्य उमापति त्रिपाठी एवं द्वादश की बहन संजना द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापन विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य शैलेंद्र श्रीवास्तव द्वारा किया गया।