जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार उप विकास आयुक्त ने शिक्षा विभागीय पदाधिकारी, प्राचार्यों के साथ की वीसी के माध्यम से मीटिंग

झारखंड

25 अप्रैल को सभी स्कूलों में आयोजित होगा विशेष पैरेंट टीचर मीटिंग, मतदान को लेकर किया जाएगा जागरूक

प्रोजेक्ट परख के सफल क्रियान्वयन एवं 10वीं बोर्ड परीक्षा में पूरे राज्य में जिला के अग्रणी रहने पर दी बधाई, बोले- जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित

जमशेदपुर (झारखंड)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार ने शिक्षा विभागीय पदाधिकारी एवं प्राचार्यों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक किया। इस वर्चुअल बैठक में स्कूल स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने पर चर्चा करते हुए विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया गया।

साथ ही जैक द्वारा आयोजित 10वीं बोर्ड परीक्षा में जिले को पहला स्थान प्राप्त होने एवं प्रोजेक्ट परख के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन को लेकर सभी शिक्षकों को बधाई दी गई। उप विकास आयुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।

परिवार बुलायें, मतदान बढ़ायें

स्कूलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर उप विकास आयुक्त ने सभी स्कूल में डेमोक्रेसी रूप बनाने के निर्देश दिए। परिवार बुलायें, मतदान बढ़ायें कार्यक्रम के तहत 25 अप्रैल को विशेष पैरेंट टीचर मीटिंग बुलाई गई है जिसमें बच्चों द्वारा डमी ईवीएम बनाकर वोट देने की प्रक्रिया से अभिभावकों को अवगत कराया जाएगा। 24 अप्रैल को सभी बच्चों ने अपने अभिभावकों को पत्र लिखकर लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी का संदेश दिया।

विद्यालय स्तर पर मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न गतिविधियां संचालित किया जाएगा जिसमें उनके अभिभावक भी शामिल होंगे। सेल्फी प्वाइंट, चित्राकंन, रंगोली आदि से मतदान का संदेश हर घर तक पहुंचाया जाएगा।