झांसी महानगर:बाहर दतिया गेट स्थित सड़क में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज हो-प्रदीप जैन

प्रमुख समाचार

दिनांक 26जुलाई 2024


झांसी।पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने आज शहर के बहुत अहम मुददे को जो सड़क निर्माण में हुए घोटाले से जुड़ा हुआ है । इस घोटाले को फिर से नगर आयुक्त के सामने उठाया। बाहर दतिया गेट स्थित सड़क में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यह कोई छोटा मोटा मामूली मामला नहीं है। इसको प्रशासन और जनता की आंखों में धूल झोकना और राजकीय कोष तथा जनता के धन को कर्मचारी और ठेकेदार मिल कर लूट का मामला है। अगर सख्त कार्यवाही नहीं होगी तो भ्रष्टाचारियों के हौसले और बुलन्द होगें। जनता में संदेश जाना चाहिए कि प्रशासन भ्रष्टाचार के बिल्कुल खिलाफ है और इस बात पर ज़ोर दिया देते हुए यह मांग की दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा कर सख्त संदेश दिये जाए ताकि भ्रष्टचारियों को सबक हासिल हो।
उन्होंने कहा कि जिस धन को बिना जिलाधिकारी की अनुमति के बिना आहरण नहीं किया जा सकता था उस धन को बिना जिलाधिकारी के अनुमति के आहरण कर लिया गया है इस तरह यह बहुत अधिक गंभीर मामला बनता है।
उन्होंने बताया कि जिस सडक की बात हो रही है आज सारी रात उस सड़क पर काम होता रहा है। उन्होंने बार-बार इस बात को दोहराया कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी जाए। नगर आयुक्त ने बताया कि वो प्रकरण में आवश्यक और उचित कार्यवाही कर रहे है।
प्रदीप जैन आदित्य ने नगर आयुक्त को झांसी में जगह जगह खुदी सड़कों से भी जनता को होने वाली परेशानियों से अवगत कराया। मामूली बारिश में जल भरवा की परेशानी बतायी। सड़क खोद कर जब एपेक्स लगाये जाते हैं तो सडक पूरी तरह से बरबाद हो जाती है। नालियों का निर्माण सही तरह न किये जाने के संबध में जानकारी दी गयी।
प्रदीप जैन आदित्य द्वारा नगर निगम द्वारा सिकमी किरायेदारों, बार-बार शहर में अतिक्रमण हटाये जाने के नाम पर रेहड़ी और ढेले वालों को हो रही परेशानी के मुददों पर भी चर्चा की और सर्वमान्य हल किये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सिकमी किरायेदारों को नियमित करने की जो दर नगर निगम द्वारा निर्धारित की गयी है वो व्यवहारिक नहीें है। इस मुददे पर फिर से चर्चा किया जाना बहुत आवश्यक है।
इस मौके पर शहर कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, पूर्व पार्षद मुकेश अग्रवाल, रजनीश श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र यादव, शंभू सेन और मज़हर अली उपस्थित रहे।

टीम मानवाधिकार मीडिया से ब्यूरो रिपोर्ट झांसी।