प्रयास फाउंडेशन के सचिव दिलीप सिंगरामऊ में हुए रक्तदाता सम्मान से सम्मानित

जौनपुर

कार्यक्रम का संचालन सोनभद्र के रक्तवीर दिलीप दुबे ने किया

महारानी कुंवरानी डॉ अंजू सिंह ने प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का किया था आयोजन

जौनपुर। ठाकुरबाड़ी महिला विकास कल्याण समिति, सिंगरामऊ, जौनपुर द्वारा समाज में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एवं संगोष्ठी रक्तदाता सम्मान समारोह का आयोजन राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय परिसर में किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉक्टर हिमा बिंदु नायक महासचिव इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी उत्तर प्रदेश एवं विशिष्ट अतिथि अर्चना ओझा एसडीएम बदलापुर ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डॉ अंजू सिंह ने संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर डॉक्टर हिमा बिंदु नायक ने रक्तदान को महादान बताते हुए सभी को इस पुनीत कार्य में सहयोग के लिए कहा।

उप जिलाधिकारी बदलापुर अर्चना ओझा ने कहा यदि हम किसी एक व्यक्ति को जीवन दान देते हैं तो यह एक महान कार्य है विशिष्ट अतिथि प्राचार्य डॉ अरुण कुमार सिंह ने कहा की दीन दुखियों की सेवा ईश्वर की सेवा का है, हिमा बिंदु नायक एवं डॉ रानी अंजू सिंह के प्रयासों से संपन्न हुए इस महान कार्य के लिए धन्यवाद एवं बधाई दिया।

इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए 50 से अधिक बार रक्तदान करने वाले 20 रक्त दाताओं, जौनपुर के 15 से अधिक बार रक्तदान करने वालों को स्मृति चिन्ह,प्रशस्तिपत्र एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।जिसमें मुख्य रूप से वाराणसी से प्रदीप इसरानी 176, सत्य प्रकाश आर्य 153, राजेश कुमार गुप्ता 75, लखनऊ से राजीव गोयल 90, रेनुकूट दिलीप कुमार दुबे 53, अम्बेडकर नगर से सूरज गुप्ता 48, अयोध्या से आकाश गुप्ता 46 आदि कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अजय तिवारी एवं दिलीप कुमार दुबे ने संयुक्त रूप से किया।

शिविर में करीब 21 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया जिनको प्रस्स्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बिहार से आए मशहूर यूट्युब कलाकार रौनक रतन, रत्नेश रतन एवं लक्ष्मी ने देशभक्ति (भारत का रहने वाला हूं ) और संचालक दिलीप दुबे ने (रक्तदान से बढ़कर कोई दुनिया में है दान नहीं) जैसे बहुत ही मार्मिक एवं जोशीले गीत गाकर पूरे कार्यक्रम में जोश भर दिया। बच्चों में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से संस्था द्वारा एक संक्षिप्त प्रश्नोत्तरी सत्र भी रखा गया। जिसमे सही उत्तर देने वालों को प्रोत्साहित करते हुए मेडल दिया गया।