उत्तर प्रदेश

‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ वंदनोत्सव कार्यक्रम का ‘‘प्रथम दिवस शुभारम्भ’’ कल (बुधवार को)– प्रयागराज मंडल से अभिषेक गुप्ता 

‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ वंदनोत्सव कार्यक्रम का ‘‘प्रथम दिवस शुभारम्भ’’ कल (बुधवार को)– प्रयागराज मंडल से अभिषेक गुप्ता 

‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ वंदनोत्सव कार्यक्रम का ‘‘प्रथम दिवस शुभारम्भ’’ के अवसर पर जनपद में आयोजित किए जायेंगे विभिन्न कार्यक्रम

आजादी का अमृत महोत्सव के समापन समारोह ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ वंदनोत्सव (09 अगस्त से 16 अगस्त, 2023) के अन्तर्गत ‘‘प्रथम दिवस शुभारम्भ’’ कार्यक्रम के अवसर पर ‘‘मिट्टी को नमन, वीरो को वंदन’’ पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन कल दिनांक 09 अगस्त को प्रातः 10ः00 बजे एवं अपरान्ह 04ः00 बजे शहीद चन्द्रशेखर आजाद पार्क गेट नम्बर-03 पर किया जायेगा। प्रातः 10ः00 बजे ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ वंदनोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मा0 महापौर श्री उमेश चन्द्र गणेश केसरवानी जी सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के अन्तर्गत शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर मुख्य अतिथि द्वारा माल्यार्पण, पुलिस/सेना बैंड द्वारा राष्ट्रीय धुन का वादन, प्रार्थना सभा एवं पंचप्रण, वीरों की गाथा पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारम्भ, विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा ‘‘माटी गीत’’ की प्रस्तुति, मुख्य अतिथि महोदय का सम्बोधन एवं राष्ट्रगान का आयोजन किया जायेगा।

अपरान्ह 04ः00 बजे ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ वंदनोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मा0 सांसद फूलपुर श्रीमती केशरी देवी पटेल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मा0 विधायक शहर उत्तरी श्री हर्षवर्धन वाजपेयी सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के अन्तर्गत शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा माल्यार्पण,  वीरों की गाथा पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन, ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ मिट्टी को नमन वीरों का वंदन कार्यक्रम के अन्तर्गत देशभक्तिपूर्ण विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, नुक्कड नाटक की प्रस्तुती एवं मुख्य अतिथि का सम्बोधन का आयोजन किया जायेगा।

इसके अतिरिक्त जनपद में मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत 09 अगस्त को ग्राम पंचायत, नगर पंचायतों में शिलाफलकम/शिलापट्ट को निर्धारित स्थल पर स्थापना, जनप्रतिनिधियों, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ प्रार्थना सभा का आयोजन, स्कूलों/विद्यालयों में माटी गीत का गायन, स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां की जायेगी। स्मारक स्थल पर एकत्रित होकर कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधियों, ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ पंच-प्रण लिया जायेगा।

Back to top button