प्रा.वि.संदाना प्रथम मे स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों ने दिखाए जलवे, मोह लिया मन

रायबरेली

सरकारी स्कूल के बच्चे भी किसी से कम नहीं है यह साबित कर दिखाया

उन्नाव, हिलौली। आज के समय का अभिभावक अपने अपने बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए भले ही प्राइवेट स्कूलों में जाकर मोटी रकम के साथ स्कूलों में दाखिला दिलवाते है लेकिन सरकार व शिक्षा विभाग के बेहतर प्रयासों के बाद परिषदीय स्कूलों में बच्चों की बेहतर शिक्षा बेहतर व्यवस्थाएं स्थापित की गई ताकि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके।

ज्ञात हो कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर हिलौली ब्लाक के बाल प्राथमिक विद्यालय संदाना प्रथम में प्रधानाचार्य मोनी देवी के नेतृत्व मे सहा अध्यापिका नीलिमा त्रिपाठी सहित शिक्षा मित्र कमलेश त्रिपाठी,सोनिका के बेहतर प्रयास से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हुए बच्चों का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ झंडारोहण से करते हुए ग्राम संदाना में प्रभात फेरी आयोजित की गयी। बावजूद स्कूल परिसर में बच्चों ने अपनी अपनी कलाओं का बेहतर प्रदर्शन करते हुए सबका मन मोह लिया। इसके साथ ही स्कूल की ओर से एक महिला व पुरुष को श्रेष्ठ अभिभावक का पुरस्कार दिया गया वहीं अभिभावकों को जागरूक करते हुए शिक्षा मित्र कमलेश ने बताया कि स्कूल शिक्षा के बाद घर में बच्चे की पढ़ाई सहित साफ सफाई व उसके क्रियाकलापों का ध्यान रखें, विद्यालय में और बेहतर कार्यों के लिए स्कूल SMC मासिक बैठक में शामिल होकर अभिभावक बेहतर मार्गदर्शन दें।

प्रधानाध्यापक मोनी देवी ने बताया हमारा प्रयास रहता है कि बच्चों को बेहतर शिक्षा के साथ साफ सफाई व खेल-खेल के माध्यम से बच्चों को कुछ ना कुछ सिखाया जाए इसके लिए अभिभावकों का भी सहयोग जरूरी है, अभिभावक अपने बच्चों को ड्रेस पहना कर भेजें इसके साथ ही जिन बच्चों के आधार नहीं बने हैं उन्हें जल्द से जल्द बनवाने का प्रयास करें। कार्यक्रम में बेहतर गीत डांस प्रस्तुत करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर उनका प्रोत्साहन बढ़ाया गया।

अंत में प्रसाद वितरण के साथ बच्चों और परिजनों को विदा किया गया। इसके साथ ही आसपास के सरकारी कन्या विद्यालय, खैरताली प्रावि मे भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यालय स्टाफ रसोईया आंगनबाड़ी स्टाफ सहित परिजन उपस्थित रहे।