झांसी महानगर: विद्युत विभाग के 50 लाख से अधिक लागत के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

प्रमुख समाचार

झांसी दिनांक 22 अगस्त 2023। मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में विद्युत विभाग के अन्तर्गत कराये गये 50 लाख के अधिक लागत के कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न। 50 लाख से अधिक लागत से लक्ष्य सभी कार्यो को गुणवत्तापरक तरीके से निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण कराये जाये।


मण्डलीय अधिकारी बिना मण्डलायुक्त की अनुमति से नही करेंगे मण्डल मुख्यालय से प्रस्थान, अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही

विद्युत विभाग शट टाउन की पूर्व सूचना स्थानीय निवासियों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से अनिवार्य रुप से उपलब्ध करायें: मण्डलायुक्त

      झांसीः आज मण्डलायुक्त झांसी डाॅ0 आदर्श सिंह की अध्यक्षता में विद्युत विभाग से सम्बन्धित 50 लाख रुपये से अधिक धनराशि के निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में आयोजित की गयी।
       बैठक के दौरान मण्डलायुक्त महोदय ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्युत विभाग में 50 लाख से अधिक लागत से लक्ष्य सभी कार्यो को गुणवत्तापरक तरीके से निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण कराये जाये, जिससे स्थानीय लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। बैठक में अधीक्षण अभियंता नलकूप के अनुपस्थित होने पर स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये गये। मण्डलीय अधिकारी अवकाश की अवधि में मुख्यालय छोड़ने की अनुमति के उपरान्त ही मण्डल मुख्यालय से बाहर प्रस्थान करेंगे, अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के विरुद्ध नियमसंगत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

बैठक में मण्डलायुक्त महोदय ने कहा कि विद्युत विभाग आपूर्ति से सम्बन्धित सुदृढ़ीकरण एवं मरम्मत कार्य हेतु शट टाउन की पूर्व सूचना प्रिन्ट/इलैक्ट्रानिक मीडिया सहित प्रचार-प्रसार के अन्य माध्यमों से आम जनमानस को अनिवार्य रुप से उपलब्ध कराये, जिससे स्थानीय निवासियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत ने बताया कि झांसी क्षेत्र में 50 लाख एवं उससे अधिक धनराशि लागत परियोजनाओं के अन्तर्गत कुल 09 कार्य लक्षित है जिनमें से जनपद झांसी में 03 कार्य एवं जनपद ललितपुर में 06 कार्य प्रगति पर है। उन्होने बताया कि झांसी क्षेत्र में नमामि गंगे जल जीवन योजना अन्तर्गत लक्ष्य के सापेक्ष कुल 304 विद्युत संयोजन निर्गत किये गये है, जिसमें से जनपद झांसी में 88, जनपद ललितपुर में 86 एवं जनपद जालौन में 130 विद्युत संयोजन निर्गत किये गये है। इस दौरान उन्होने बताया कि फीडर सेपरेशन योजना के तहत झांसी मण्डल में लक्ष्य के सापेक्ष कुल 31 फीडरों के बाइफरकेशन के उपरान्त निजी नलकूपों के स्थानान्तरण का कार्य प्रगति पर है जिनमें से जनपद झांसी में 05 फीडरों के बाइफरकेशन के उपरान्त कुल 1126 निजी नलकूप, जनपद ललितपुर में 10 फीडरों के बाइफरकेशन के उपरान्त कुल 2773 निजी नलकूप तथा जनपद जालौन में 16 फीडरों के बाइफरकेशन के उपरान्त कुल 2240 निजी नलकूप स्थानान्तरित हुये है।

बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त ऋषिमुनि उपाध्याय, उप निदेशक अर्थ एवं संख्या श्री एस0एन0 त्रिपाठी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टीम मानवाधिकार मीडिया से ब्यूरो रिपोर्ट झांसी।