आमया संगठन ने उर्दू शिक्षक बहाली को लेकर जारी किया पोस्टर

प्रमुख समाचार

आमया संगठन ने उर्दू शिक्षक बहाली को लेकर जारी किया पोस्टर
अमीन अंसारी
राँची। सोमवार को केंद्रीय सचिव नौशाद आलम के नेतृत्व में रातु प्रखंड के हुरहुरी में संगठन के पदाधिकारियों ने पोस्टर जारी किया । इस बीच नौशाद आलम ने कहा कि 23 वर्षों से 4401 उर्दू शिक्षक के पद जो बिहार सरकार के समय से पद सृजित है जिसे नया से सृजित करने की आवश्यकता भी नहीं है उसके बचे 3712 पद अभी तक खाली पड़े हैं जिसका सुध लेने वाला कोई नहीं है। शिक्षक नहीं होने के कारण विद्यालयों में उर्दू भाषी छात्र उर्दू विषय के पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं वहीं उनको उर्दू लिपि में किताबें भी नहीं दी जा रही है जो उर्दू के साथ सरासर ना इंसाफी है। महागठबंधन सरकार ने चुनावी वादा भी किया था की उर्दू शिक्षक के पदों पर बहाली की जायेगी । चार वर्ष पूर्ण होने को है लेकिन अब तक प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है जिसके विरोध में और बहाली प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग को लेकर 28 नंबर को राजभवन के समक्ष संगठन द्वारा महाधरना का आयोजन किया जाएगा।
मौके पर ग्रामीण जिला अध्यक्ष आफताब आलम और झारखंड छात्र संघ के प्रखंड अध्यक्ष अब्दुल बारीक ने कहा कि महाधरना को लेकर संगठन की तैयारी जोरों पर है अलग – अलग प्रखंडों के अलावे अलग – अलग जिलों से भी लोग महाधारना में शामिल होंगे।
इस मौके पर मुख्य रूप से फिरोज अंसारी इरशाद अंसारी हाफिज जान मोहम्मद आसिफ कलाम शाहनवाज ( सोनू )इस्तियाक तबरेज आलम कासिफ अंसारी अफरोज अंसारी हुसैन अंसारी कासिम अंसारी नसीम अंसारी आदि लोग मौजूद थे।