एक किताब, एक कलम और एक युवा दुनिया बदलने की ताकत रखता है : डॉ. राजेश्वर सिंह

उत्तर प्रदेश लखनऊ
  • भागीरथी एन्क्लेव आरडब्लूए के साथ चाय पे चर्चा: विधायक ने लाइब्रेरी के लिए उपलब्ध कराई 170 किताबें
  • विधायक राजेश्वर सिंह ने आरडब्लूए से आग्रह, गोद लें एक गांव, उपलब्ध कराएंगे संसाधन
  • फतेहगंज में लगा विधायक राजेश्वर सिंह का 68वां आपका विधायक – आपके द्वार जनसुनवाई शिविर

शकील अहमद

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के अवध विहार योजना के अंतर्गत भागीरथी इन्क्लेव के रेजिडेंट वेलफेयर एसोशिएशन के सदस्यों संग रविवार को सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने चाय पे चर्या की। चाय पे चर्चा के दौरान विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक और सरोजनी नगर के विकास सम्बन्धी विषयों पर चर्चा हुई।
विधायक राजेश्वर सिंह ने भागीरथी एन्क्लेव में बच्चों एवं सभी सदस्यों के ज्ञान वर्धन के लिए सामाजिक, इतिहास, विज्ञान जैसे सभी विषयों सम्बंधित 170 से अधिक पुस्तकें उपलब्ध कराई। इस सम्बन्ध में डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि एक पेन, एक किताब और एक छात्र दुनिया बदलने की ताकत रखता है।

किताबे अपने भीतर पूरी दुनिया समेटे रहती हैं इसलिए, किताबे किसी को दिया जाने वाला सबसे अच्छा उपहार हैं, विधायक ने कहा कि मेरा लक्ष्य सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र के सभी 104 आरडब्लूए को पुस्तकें उपलब्ध करवाकर लाइब्रेरी स्थापित करना है।
इस दौरान सरोजनीनगर विधायक ने युवा खिलाडियों को क्रिकेट किट भी उपलब्ध कराई, सरोजनी नगर को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए प्रयासरत डॉ. राजेश्वर सिंह अपनी विधानसभा क्षेत्र के सभी वर्गों को निरंतर संसाधन उपलब्ध करवा रहे हैं, डॉ. सिंह ने सोलर ऊर्जा के उपयोग पर जोर देते हुए कहा कि सरोजनी नगर सोलर विधानसभा क्षेत्र के रूप में स्थापित हो रहा है, अबतक 750 सोलर लाइट उपलब्ध करायी गयी है।

सरोजनीनगर विधायक ने आरडब्लूए सदस्यों को प्रेरित करते हुए कहा की सभी आरडब्लूए को कम से कम एक गांव गोद लेकर उनमें सुविधाओं का प्रसार करना चाहिए। सरोजनीनगर के संबंध में विधायक ने कहा की मेरे कार्यालय से समन्वय स्थापित कर राष्ट्र निर्माण के इस कार्य को करें।

इस दौरान आरडब्लूए सदस्यों ने जी20 चौराहे पर रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति की स्थापना, भागीरथी सोसायटी के सदस्यों के लिए वोटर आईडी, नीलमथा जाने के लिए शहीद पथ से उतार, 1 मेगावाट क्षमता का सोलर पैनल, पोस्ट ऑफिस, बस स्टॉप, ट्रैफिक, प्ले ग्राउंड, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैसी मांगे रखी गईं, जिसपर विधायक समुचित समाधान के लिए आश्वस्त किया।

डॉ. राजेश्वर सिंह ने पुस्तकों के साथ रविवार को जारी हुए भाजपा के संकल्प पत्र की प्रतियां भी एनक्लेव सदस्यों को उपलब्ध कराते हुए कहा कि यह संकल्प पत्र जन आकांक्षाओं का प्रतिबिंब, नए भारत की रूप रेखा है, यह देश सेवा का रोड मैप और विकसित भारत की गारंटी है। आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य 70 वर्ष आयु से अधिक के सभी वृद्धजनों को 5 लाख तक फ्री इलाज की सुविधा उपलब्ध काराना है।

अगले 5 वर्ष में 3 करोड़ नए आवास बनाये जायेंगे, मोदी- योगी सरकार हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने की गारंटी है। इस दौरान विधायक ने भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि मोदी जी का तीसरा कार्यकाल बड़े फैसलों का कार्यकाल होगा।

चाय पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान भागीरथी आरडब्लूएस कार्यकारणी की सदस्य पूजा सिंह, विद्या सिंह, अशोक कुमार, रेनू वर्मा, अनिल कुमार गुप्ता, रंजना मिश्रा, वंदना मिश्रा, कृष्ण गोपाल द्विवेदी एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

आयोजित हुआ 68वां आपका विधायक – आपके द्वार जनसुनवाई शिविर –

सरोजनीनगर। रविवार को सरोजनीनगर क्षेत्र के ग्राम पंचायत फ़तेहगंज में 68वां आपका विधायक – आपके द्वार जनसुनवाई शिविर आयोजित किया गया, शिविर के दौरान विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की टीम ने ग्रामवासियों की समस्याएँ सुनीं, इस दौरान ग्रामवासियों ने सड़क, नाली, प्रधानमंत्री आवास, बिजली आदि से सम्बंधित शिकायतें रखीं। विधायक की टीम ने ग्रामीणों की समस्याओं के शीघ्र एवं यथोचित समाधान हेतु आश्वस्त करते हुए, विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से अवगत कराया।