एशियन मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में संत जोसेफ के छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

सोनभद्र,

शक्तिनगर(सोनभद्र)। एनटीपीसी शक्तिनगर के आवासीय परिसर में स्थित संत जोसेफ विद्यालय के छात्रों ने दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स में आयोजित तृतीय एशियन मार्शल आर्ट चैंपियनशिप 21-23 जुलाई प्रतियोगिता में स्कूल की ताइक्वांडो टीम ने विभिन्न भार वर्गों के अंतर्गत प्रतिभाग किया, जिसमें एंजल प्रिया (पुमसे), आरती यादव, अराध्या वाजपेयी एवं अरना मिश्रा ने स्वर्ण पदक जीता तो अथर्व सिंह, आराध्य सिंह व ऋषभ मिश्रा को रजत पदक हासिल हुआ।

साथ ही हिमांशु चंद्रवंशी, त्रिनभ सिंह तथा कुमारी खुशी कांस्य पदक विजेता रहे। उक्त प्रतियोगिता में एक साथ 11 मार्शल आर्ट की विभिन्न पद्धतियों की प्रतियोगिताएँ संपन्न हुईं, जहाँ 4 स्वर्ण पदक सहित कुल 10 पदक जीतने में स्कूल के छात्रों ने सफलता हासिल की। कार्यक्रम में ही मार्शल आर्ट सम्मान समारोह 2023 के अंतर्गत विद्यालय के प्रशिक्षक संतोष कुमार यादव को मार्शल आर्ट ताइक्वांडो के क्षेत्र में सराहनीय सेवाओं के लिए मार्शल आर्ट एक्सीलेंस अवार्ड 2023 से नवाजा गया।

जो फ़िल्म स्टार सुमन तलवार व यूनाइटेड वर्ल्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन एशिया के चेयरमैन इम्तियाज अब्दुल्ला द्वारा स्मृति चिह्न भेंट किया गया। उक्त प्रतियोगिता में एशिया के सात देशों के छात्रों ने सहभागिता की। विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर आर्चीबल्ड डिसिल्वा ने विद्यालय में आयोजित सम्मान समारोह में पदक विजेता छात्रों सहित प्रशिक्षक को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की।