डीएवी पब्लिक स्कूल खड़िया में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस

सोनभद्र,

शक्तिनगर(सोनभद्र)। डीएवी पब्लिक स्कूल खड़िया में 29 अगस्त 2023 को राष्ट्रीय खेल दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। प्रातः कालीन प्रार्थना सभा में कक्षा 11 वीं के छात्र अभिनय कुमार सिंह ने अपने भाषण के दौरान मेजर ध्यानचंद जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व प्रकाश डालते हुए बताया कि मेजर ध्यानचंद को हॉकी के जादूगर के नाम से जाना जाता है।

इन्होंने अपनी प्रतिभा एवं कौशल से लगातार तीन बार भारत को हाकी विश्व चैंपियनशिप का खिताब दिलाया। भारत सरकार ने इन्हें पद्म भूषण की उपाधि से सम्मानित कर इनका गौरव बढ़ाया तथा उनके जन्मदिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया।

खेल दिवस के इस अवसर पर विद्यालय के जूनियर एवं सीनियर वर्ग के बालक एवं बालिका वर्ग की खो-खो एवं फुटबॉल की प्रतियोगिताएं संपन्न हुई।

जूनियर बालक वर्ग से फुटबॉल प्रतियोगिता में जहां श्रद्धानंद सदन के छात्रों ने विनर का खिताब जीता वही विवेकानंद सदन रनर रहा तथा जूनियर बालिका वर्ग से विवेकानंद सदन की छात्राओं ने जहां विनर का ख़िताब अर्जित किया वहीं अरविंदो सदन की छात्राएं रनर रही।


सीनियर बालक वर्ग से फुटबॉल प्रतियोगिता में दयानंद सदन के छात्र जहां विजेता घोषित हुये वही अरविंदो सदन के छात्र उपविजेता रहे। सीनियर बालिका वर्ग से खो-खो प्रतियोगिता में विवेकानंद सदन की छात्राओं ने जहां विजेता का खिताब अर्जित किया।

वहीं अरविंदो सदन की छात्राएं उपविजेता रही। प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने जहां बढ़चढ़ कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया वही कक्षा तृतीय से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता का अवलोकन करते हुए हर्षोल्लास का अनुभव किया।

स्पोर्ट्स कैप्टेन अंकुश कुमार सिंह ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते हुए, मैच की कमेंट्री करते हुए दर्शकों को समय-समय पर उत्साहित कर रिजल्ट की वास्तविक स्थिति से अवगत कराया।

पी ई टी आर डी प्रसाद एवं अल्पना शर्मा के निर्देशन में प्रतियोगिताएं हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हुई। दर्शकों के साथ-साथ प्रतिभागियों एवं शिक्षक-शिक्षकाओं ने खेल दिवस का भरपूर आनंद लिया। कार्यक्रम सफल एवं अत्यंत सराहनीय रहा।