झांसी महानगर: बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा द्वारा आज पुनः बुंदेलखंड के 8 सांसदों का पुतला दहन किया

प्रमुख समाचार

बुंदेलियो की भावनाओं का अनादर कर राज्य निर्माण का समर्थन नहीं करने पर 8 सांसदों के मुखौटा लगा पुतला पुनः फूका गया

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय द्वारा “एक ही सपना एक ही काज, बुंदेलखंड राज्य बुंदेलखंड राज्य के नारे के साथ उन आठ सांसदों के मुखौटे लगाकर पुतला फूका गया जो बुंदेलखंड राज्य निर्माण के मुद्दे पर मुँह में ताला लगाए बैठे है।
पुतला फूकते हुए कहा गया कि अगर ये आठ सांसद हमीरपुर के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चन्देल द्वारा लोक सभा में रखे गए राज्य निर्माण के प्राइवेट बिल का समर्थन किया होता तो केंद्र सरकार में कार्यवाही प्रारम्भ हो चूकी होती।
हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चन्देल ने चार बार पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण कराये जाने का तथ्यात्मक मुद्दा उठाया पर बुंदेलखंड क्षेत्र के अन्य 8 सांसदों ने बुंदेलियो कि भावनाओं का अनादर कर अपने मुँह में दही जमाये रखा।
इसी प्रकार अमित शाह ने कहा था कि बुन्देलखंड में अवैध खनन बंद कर दिया जाए तो हर बुन्देली को एक मारुति कार मिल जाएगी। ऐसा झूठ बोलकर अमित शाह ने बुंदेलियो की आस को चोट पहुँचने का कार्य किया है। पर बुंदेलखंड के सांसदों ने अवैध खनन रुकवाकर हर बुन्देली को एक मारुती कार दिलवाने का प्रयास करना चाहिए था पर अधिकांश जनप्रतिनिधि तो अवैध खनन में स्वयं लिप्त हो गये जिस कारण अवैध खनन धड़ल्ले से हो रहा है तो मारुती कैसे दिलवायेगे।

         साढ़े चार साल पूरे होने को है पर इन आठ सांसदों क्रमशः  *प्रहलाद पटेल, वीरेंद्र खटीक, भानू वर्मा, विष्णु दत्त शर्मा, अनुराग शर्मा,  राज बहादुर सिंह, आर.के.पटेल, श्रीमती संध्या राय* ने बुंदेलखंड की शौर्य गाथाओ को लजा कर बुन्देली भावनाओं को लजाने का कार्य किया है।
       पूर्व घोषणानुसार संसद सत्र के प्रारम्भ होने से पूर्व इन आठों सांसदों का मुखौटा एक साथ लगाकर इनका पुतला फूंका गया।
           पुतला फूंकते हुए बुन्देली योद्धाओं ने संकल्प लिया कि  2023 के मध्यप्रदेश के विधान सभा व 2024 के चुनाव में बुंदेलखंड क्षेत्र के वादा खिलाफ़ी करने वाले दल के प्रतिनिधिनियों को हरा कर घर बिठाने का कार्य मुस्तदी से करेंगे।
      आठों मखौटों का पुतला फूंकने वालो में अधिवक्ता अशोक  सक्सेना, रघुराज शर्मा, हमीदा अंजुम,हनीफ खान, कुँवर बहादुर आदिम, प्रदीप झा,अनिल कश्यप, नरेश वर्मा, गोलू ठाकुर, सन्तोष द्विवेदी बंटी, ब्रजेश राय, कलाम कुरैशी, अन्नू मिश्रा, प्रेम सपेरे, रामजी परीछा, प्रभु कुशवाहा,प्रदीप गुर्जर, राम लखन बिलगाइयां एवं जगमोहन मिश्रा,शंकर रायकवार, देवेन्द्र अहिरवार, जीतू वाल्मीकिआदि उपस्थित रहे।


        
टीम मानवाधिकार मीडिया से मंडल ब्यूरो चीफ आनंद बॉबी चावला झांसी