संत जोसेफ स्कूल में सिल्वर जुबिलेरियन छात्रों हेतु सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

सोनभद्र,

शक्तिनगर (सोनभद्र)। एनटीपीसी शक्तिनगर के आवासीय परिसर में स्थित संत जोसेफ स्कूल के 1998 में 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के 25 वर्ष पूर्ण करने पर 18 छात्रों जस्टिन, शिजू, कुणाल, कपिल, हिमांशू, हर्ष पांडेय, अंतरा खन्ना, रॉबिन लोना, विल्सन अलेक्जेंडर, प्रवीण, मिराज अली, मनीषा मिश्रा, सौरव नायक, पंकज तिवारी, मनु गोविंद, सुरेखा श्रीवास्तव, श्रावन्ति विश्वास ने विद्यालय में वापसी की।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर आर्चीबल्ड डिसिल्वा के नेतृत्व में एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल बैंड के साथ इन्हें मंच पर आमंत्रित किया गया और प्रधानाचार्य तथा वरिष्ठ शिक्षकों द्वारा पुष्पगुच्छ सहित माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया। वरिष्ठ शिक्षिका अनु विल्सन ने स्वागत उद्बोधन में इन छात्रों के साथ शिक्षण के दौरान हुए अनुभव साझा किए तथा कहा कि इस तरह समूह में आकर विद्यालय में एक अच्छा संदेश मिला है साथ ही स्वर्णिम दिनों की याद ताज़ा हो गई। छात्रों की ओर से अपने विचार रखते हुए विद्यालय के तत्कालीन छात्र कप्तान जस्टिन फिलिप ने बताया कि उनके जीवन में

इस संस्थान से शिक्षण प्राप्त करने की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका रही है जो जीवन की प्रत्येक परिस्थितियों को हल करने में मदद करती है। 25 वर्ष के उपरांत विद्यालय में पुनः आने के लिए तैयारी करने में उन्हें लगभग एक वर्ष का समय लगा क्योंकि समूह के सभी छात्र प्रायः देश व देश के बाहर विभिन्न विभागों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं। प्रधानाचार्य फादर आर्चीबल्ड डिसिल्वा ने सभी पुरा छात्रों के आगमन पर हर्ष व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की साथ शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों से संवाद स्थापित करने की बात कही जिसका अनुपालन किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक चंद्रशेखर जोशी ने किया वरिष्ठ शिक्षकों एस0 विल्सन, टाइटस क्रास्ता, जेम्स राल्फ एवं अशोक सिंह का विशेष सहयोग रहा।