नन्हें मुन्ने बच्चों ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा का मनवाया लोहा,लिख डाली कई किताबें

सोनभद्र,

सोनभद्र। ‘प्रतिभा और सच्ची लगन किसी उम्र की मोहताज नहीं होती,उसे अवसर देकर सँवारा और निखारा जा सकता है।’ इस उक्ति को सार्थक बनाने के उद्देश्य से 24 जुलाई 2023 को डी ए वी परासी के बच्चों ने अपने अभूतपूर्व प्रयास द्वारा अनेक किताबें लिख डाली।

ग्रीष्मावकाश में सभी बच्चों को किताबें लिखने के लिए ब्री-बुक्स प्लेटफॉर्म दिया गया था, जिसके अंतर्गत विद्यालय की अंग्रेजी शिक्षिका श्रीमती रेखा सेठ और विज्ञान शिक्षिका श्रीमती सिम्पल तिवारी के दिशा- निर्देशन में बच्चों ने न केवल अपने रचनात्मक प्रतिभा का नायाब प्रदर्शन किया बल्कि उसे मूर्त रूप देते हुए अनेक पुस्तकें लिख डाली और ये ब्री-बुक्स प्लेटफार्म पर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन प्रकाशित भी हुई।

विद्यालय में संस्था द्वारा भेजी गई प्रकाशित इन पुस्तकों का प्राचार्या द्वारा अनावरण भी किया गया। बाल लेखकों की सूची में संस्कृति तिवारी, तनीषा, प्रज्ञा शुक्ला, शांतनु सौरभ, अलीमा, अर्जुन, अंश, शान सोनी ऋषभ,कृष्णा दुबे, तृप्ति मालवीय, संचिता, आराध्या, प्रद्युम्न तिवारी, प्रियांशु, सिमरन जीत, समृद्ध प्रमुख थे।

इसके लिए उन्हें संस्था की तरफ से प्रोत्साहित करने हेतु दिए गए प्रशंसा प्रमाणपत्रों को ससम्मान वितरित करते हुए विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती पुष्पांजलि साहू ने उनके इस नायाब और अनथक प्रयास की सराहना की और अन्य बच्चों को इससे सबक लेने को प्रेरित भी किया ।